logo-image

महाराष्ट्र की तरह यहां भी खेल करना चाहती थी BJP लेकिन हमने खेल बिगाड़ दिया : तेजस्वी यादव

नीतीश कुमार का इस्तीफा राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है. तेजस्वी यादव के साथ राजभवन गए नीतीश कुमार ने महागठबंधन की नई सरकार बनाने के लिए 164 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा दिया है. महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा किया गया है.

Updated on: 09 Aug 2022, 07:08 PM

Patna:

बिहार की राजनीति में अब एक नया खेल हो चूका है. जहां पूरी सरकार ही बदल चुकी है. वहीं, JDU ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ दिया है और एक बार फिर महागठबंधन के साथ हो गए हैं. तेजस्वी यादव के साथ नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे थे. जहां राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर बिहार में सरकार बनाने का दावा पेश किया गया. नीतीश कुमार का इस्तीफा राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है. तेजस्वी यादव के साथ राजभवन गए नीतीश कुमार ने महागठबंधन की नई सरकार बनाने के लिए 164 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा दिया है. महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा किया गया है.

नीतीश कुमार ने कहा कि अब महागठबंधन की सरकार बिहार में बनेगी. 7 पार्टी मिलकर बिहार के विकास के लिए काम करेंगे. 164 महागठबंधन और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन मिला है. 2020 में इतनी कम सीट थी कि हम मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार नहीं थे. कई तरह की बातें कही जा रही थी.

बीजेपी ने पंजाब और महाराष्ट्र में अपने सहयोगी को खत्म किया. अब बिहार में ऐसा करने की कोशिश में बीजेपी थी लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी. वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश जी बहुत निर्डर होकर यह निर्णय लिए हैं. अब बीजेपी विधानसभा में अकेली रहेगी. वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र की ही तरह यहां भी खेल करना चाहती थी, लेकिन हमने ऐसा नहीं होने दिया. बीजेपी जहां रहती है उसको खत्म कर देती है.