logo-image

Samadhan Yatra: नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पर बीजेपी का तंज, बताया-बेचैन यात्रा

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के समाधान यात्रा का दूसरा दिन है. वाल्मिकीनगर के बाद आज सीएम नीतीश सितामढ़ी और शिवहर दौरे पर हैं.

Updated on: 06 Jan 2023, 04:06 PM

highlights

  • समाधान यात्रा के दूसरे दिन शिवहर पहुंचे सीएम नीतीश
  • नवल किशोर यादव ने समाधान यात्रा को बताया बेचैन यात्रा 
  • सम्राट चौधरी ने सरकार को घेरा

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के समाधान यात्रा का दूसरा दिन है. वाल्मिकीनगर के बाद आज सीएम नीतीश सितामढ़ी और शिवहर दौरे पर हैं. इस दौरान सीएम नीतीश ने कई विकास कार्यों का जायजा लिया साथ ही. सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश भी दिए. सीएम नीतीश ने कल से बिहार में शुरू होने वाली जातिगत जनगणना की तैयारी को लेकर जानकारी भी दी. उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है और सामान्य प्रशासनिक विभाग को जिम्मेदारी दी गई.

नवल किशोर यादव ने समाधान यात्रा को बताया बेचैन यात्रा 
सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा को लेकर बीजेपी लगातर तंज कस रही है. एक बार फिर बीजेपी के नवल किशोर यादव ने निशाना साधा है. उन्होंने सीएम नीतीश की समाधान यात्रा को बेचैन यात्रा की संज्ञा दी है. साथ ही उन्होंने दावा किया है कि 2024 क्या 2034 तक बीजेपी को कोई सत्ता से नहीं हटा सकता. नवल किशोर यादव ने कहा कि ऐसी कौन सी योजना बिहार में चल रही है, जिसकी समीक्षा वह कर रहे हैं. इस यात्रा में आम लोगों को आने दिया जा रहा है ना ही नेताओं को. सिर्फ अपने चहेते अधिकारियों के साथ बैठकर बातचीत कर रहे हैं. नीतीश कुमार की पूरे देश में यात्रा करने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि विपक्ष में सबसे कम हैसियत रखने वाले कोई है तो वह नीतीश कुमार है. 

सम्राट चौधरी ने सरकार को घेरा
नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पर विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि नीतीश की समाधान यात्रा में आमलोग तो छोड़िए विधायक और विधान पार्षदों को भी सीएम नीतीश से नहीं मिलने दिया जा रहा है. सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार में छात्रों पर लाठीचार्ज होती है और गृह मंत्री को इस लाठीचार्ज की सूचना नहीं है. सम्राट चौधरी ने मांग की कि अधिकारी जब उनको रिपोर्ट नहीं देते हैं तो ऐसे मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा जब नीतीश कुमार को कल्याण बीघा आश्रम में जाने का समय आ गया है. बिहार में परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक हो रहा है, लेकिन छात्रों पर लाठियां बरसाई जा रही हैं. नीतीश कुमार अब तानाशाह की भूमिका में आ गए हैं.

वहीं, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने BSSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज के मामले पर भी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि अगर सीएम तक लाठीचार्ज की सूचना अधिकारी नहीं पहुंचाते हैं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

यह भी पढ़ें : नीतीश कुमार की समाधान यात्रा आज पहुंची शिवहर, जनता को दी ये बड़ी सौगात