logo-image

बीजेपी ने 'इंडिया' को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना, RJD ने किया पलटवार

बीजेपी ने इंडिया नाम को लेकर लगातार तंज कस रही है. वहीं, राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने बीजेपी के जवाब का पलटवार करते हुए कहा कि इंडिया नाम पूरे देश में गूंजेगा क्योंकि अब मुद्दा बना मोदी है.

Updated on: 19 Jul 2023, 11:46 AM

highlights

  • बीजेपी ने 'इंडिया' को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना
  • RJD ने किया भाजपा पर किया पलटवार
  •  इंडिया नाम रख देने से कोई इंडिया जीत नहीं जाएगा

Patna:

बीजेपी ने इंडिया नाम को लेकर लगातार तंज कस रही है. वहीं, राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने बीजेपी के जवाब का पलटवार करते हुए कहा कि इंडिया नाम पूरे देश में गूंजेगा क्योंकि अब मुद्दा बना मोदी है. जनता मुद्दा को चुनने जा रही है, ना कि मोदी को और जो लोग इस नाम को लेकर कह रहे हैं. उनको भी यह पता चल गया है कि एक तरफ जहां छोटे-छोटे दलों को जोड़ने की कोशिश की जा रही है, ताकि 24 में चुनाव लड़ा जाए. वहीं, दूसरी तरफ मुद्दे को लेकर चुनाव लड़ा जाएगा क्योंकि अभी देश में बेरोजगारी महंगाई इन मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. यही कारण है कि इस बैठक में इस गठबंधन का नाम इंडिया रखा गया है. ताकि सीधी लड़ाई इंडिया बनाम एनडीए हो, क्योंकि आवाम ने इस बार मूड बना लिया है कि इंडिया को ही लाना है. ताकि देश का विकास हो सके.

यह भी पढ़ें- NDA Vs INDIA: विपक्षी दलों ने नहीं खोले पीएम पद के नाम के पत्ते, बीजेपी बोली-घोषणा के साथ ही बिखर जाएगा कुनबा

'इंडिया' को लेकर विपक्ष ने भाजपा पर किया पलटवार

वहीं, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के प्रेस कॉन्फ्रेंस में नई शामिल होने पर शक्ति यादव ने कहा कि मौसम खराब होने के चलते पहले ही वहां से निकलना पड़ा. इसका मतलब यह नहीं कि किसी के बीच कोई मतभेद है. यह गठबंधन एकजुट है और पूरी मजबूती से 24 की चुनाव लड़ी जाएगी.

बीजेपी ने 'इंडिया' को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

विपक्षी बैठक में यह तय किया गया कि गठबंधन का नाम इंडिया रखा जाएगा, उस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि यह कांग्रेस अंग्रेजों के गुलाम थी. यही कारण है कि वह अंग्रेजी शब्द इंडिया नाम इस गठबंधन का रखा गया है, लेकिन इंडिया नाम रख देने से कोई इंडिया जीत नहीं जाएगा. वहीं, बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार यहां से पूरा तैयार होकर गए थे कि उनको कोई जिम्मेदारी दी जाएगी. नीतीश कुमार को कोई भी जिम्मेदारी नहीं दी गई. कांग्रेस पार्टी भी समझ चुकी है कि नीतीश कुमार का अस्तित्व नहीं बचा है. उनका कोई वजूद नहीं है. यही कारण है कि वह वहां बस लज्जित होने गए थे. रही बात इंडिया की तो एनडीए के सामने कोई भी दल नहीं दिखेगा क्योंकि देश की आवाम ने यह मन बना लिया है कि फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार इस देश में लाना है, ताकि देश का विकास हो.