logo-image

बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह का नाम गायब

लोकसभा चुनाव को कुछ ही दिन रह गए हैं और इसे देखते हुए बीजेपी ने बिहार के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट से कई बड़े नेता गायब दिख रहे हैं, जिसे लेकर चर्चा तेज हो गई है.

Updated on: 27 Mar 2024, 01:25 PM

highlights

  • बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट
  • लिस्ट से भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह गायब
  • अन्य कई फेमस नेता को भी लिस्ट में नहीं मिली जगह

 

Patna:

लोकसभा चुनाव को कुछ ही दिन रह गए हैं और इसे देखते हुए बीजेपी ने बिहार के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट से कई बड़े नेता गायब दिख रहे हैं, जिसे लेकर चर्चा तेज हो गई है. दरअसल, इस लिस्ट से बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद, राजीव प्रताप रूडी जैसे नेता गायब दिख रहे हैं तो इसी के साथ भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह भी इस पोस्टर में नजर नहीं आ रहे हैं. इसे लेकर सियासी गलियारों में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. पवन सिंह को पहले बिहार लोकसभा चुनाव से आउट किया गया और अब उन्हें स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी गायब कर दिया गया है. बता दें कि पहले जब बीजेपी ने सूची जारी की थी तो उन्हें पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सीट दिया गया था और अब लिस्ट जारी की गई है तो सूची में उनका नाम ही नहीं है. बीजेपी का पवन सिंह को इस तरह से नजरअंदाज करना खुद के साथ कई सवाल खड़े कर रहे हैं. दरअसल, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्य प्रभारी अरुण सिंह ने बिहार में 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. 

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी को पप्पू यादव ने बताया 'संत', कांग्रेस का इतिहास ही कुर्बानी का रहा

बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट

बता दें कि 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट की बात करें तो इसमें पहले नंबर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है. वहीं, दूसरे नंबर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, तीसरे नंबर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और चौथे नंबर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का नाम जारी किया गया है. वहीं, राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो बीजेपी ने कई स्टार्स चेहरे को इस लिस्ट में जगह नहीं दी है और असल में स्टार हैं. पवन सिंह की ही बात करें तो बिहार में उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है. सोशल मीडिया से लेकर हर जगह पवन सिंह चर्चा में बने रहते हैं. कभी अपनी पर्सनल तो कभी प्रोफेशनल वजहों से खबरों में आ ही जाते हैं.

लिस्ट से भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह गायब

आपको बता दें कि पवन सिंह को पहले बीजेपी ने आसनसोल से लोकसभा के लिए टिकट दिया था, लेकिन महज उसके 24 घंटे बाद ही भोजपुरी सुपरस्टार ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया था. फिर बाद में ट्विटर पर उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि वह चुनाव लड़ेंगे. अपने ऑफिशियल एक्ट अकाउंट पर एक्टर ने लिखा था कि मैं अपने समाज, जनता जनार्दन और मां से किया हुआ वादा पूरा करने के लिए चुनाव लडूंगा. आप सभी का आशीर्वाद एवं सहयोग अपेक्षित है."