News Nation Logo

पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को BJP ने बनाया बिहार में MLC प्रत्याशी

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को यूपी की छह और बिहार की एक विधान परिषद (एमएलसी) सदस्य सीट के उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए. बिहार में खाली हुई एकमात्र सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन को टिकट दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 16 Jan 2021, 07:39:14 PM
hussain

Shahnawaz Hussain (Photo Credit: File)

पटना :

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को यूपी की छह और बिहार की एक विधान परिषद (एमएलसी) सदस्य सीट के उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए. बिहार में खाली हुई एकमात्र सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन को टिकट दिया है. संकेत मिल रहे हैं कि पार्टी शाहनवाज हुसैन को बिहार से एमएलसी बनाकर उनके अनुभवों का राज्य की राजनीति में इस्तेमाल करने की कोशिश में है.  इसके साथ ही पार्टी ने हुसैन को बिहार में दो विधान परिषद सीटों पर उपचुनाव के लिए भी जिम्मेदारी दी है. इसके अलावा पार्टी ने उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 12 सीटों पर आगामी द्विवार्षिक चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची भी जारी की.

इसके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री हुसैन की चुनावी राजनीति में वापसी हो गई है. 2014 के लोकसभा चुनाव में हार के बाद यह पहला मौका है जब वह चुनावी मैदान में उतरेंगे. 2014 में वह भागलपुर से चुनाव हार गए थे जबकि 2019 में उन्हें टिकट नहीं मिला था. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में वह नागरिक उड्डयन मंत्री भी रह चुके हैं.

भाजपा की तरफ से शनिवार को जारी आधिकारिक सूची के मुताबिक उत्तर प्रदेश से कुंवर मानवेंद्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल बिश्नोई, अश्वनी त्यागी, डॉ. धर्मवीर प्रजापति और सुरेंद्र चौधरी को टिकट मिला है. इस प्रकार भाजपा ने उत्तर प्रदेश की छह सीटों के लिए उम्मीदवार तय किए हैं. जबकि बिहार में एक सीट के विधान परिषद उपचुनाव के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को मैदान में उतारा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Jan 2021, 06:52:53 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.