logo-image

Bihar Politics: नीतीश सरकार पर फिर बरसे BJP सांसद संजय जायसवाल, कहा-ममता बनर्जी भी इतनी क्रूर नहीं

BJP सांसद संजय जायसवाल एक बार फिर नीतीश सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी भी बिहार सरकार जितनी क्रूर नहीं है.

Updated on: 16 Oct 2023, 10:09 AM

highlights

  • नीतीश सरकार पर फिर बरसे BJP सांसद संजय जायसवाल 
  • ममता बनर्जी भी बिहार सरकार जितनी क्रूर नहीं-संजय
  • 'मैंने बिहार की स्थिति की बंगाल से की थी तुलना'
  • मैं अपनी बात पर माफी मांगता हूं-संजय जायसवाल

Patna:

BJP सांसद संजय जायसवाल एक बार फिर नीतीश सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी भी बिहार सरकार जितनी क्रूर नहीं है. संजय जायसवाल ने कहा कि मैंने पहले कहा था कि बिहार की स्थिति बंगाल जैसी हो गई है. आज मैं अपनी बात पर माफी मांगता हूं क्योंकि ममता बनर्जी भी इतनी क्रूर नहीं है कि वह पूरे दशहरा पूजन के उल्लास को ही समाप्त कर दे. उन्होंने कहा कि पंडाल के भीतर बजने वाले साउंड बॉक्स को हर जगह थाना प्रभारी घूम-घूम कर जप्त कर रहे हैं. जबकि बिहार सरकार का बनाया हुआ नियम यह था कि कोई डीजे लेकर जुलूस नहीं निकालेगा.

'कल को बिहार में दुर्गा पूजा पर रोक लग जाए तो आश्चर्य नहीं होगा'

संजय जायसवाल ने कहा कि आदापुर के अंधरा पंचायत में सभी हिंदू मुस्लिम ने मिलकर रास्ता तय किया था. बिहार की तुलना पाकिस्तान से इसीलिए करता हूं क्योंकि अब दुर्गा पूजा विसर्जन को उसे रास्ते से जाने नहीं दिया जा रहा है. जिस पर सभी हिंदू म-सलमान के साथ थाना प्रभारी ने भी दस्तखत किया था. एक व्यक्ति ने विरोध कर दिया और माननीय नीतीश कुमार जी के रक्सौल के डीएसपी और एसडीएम ने उस एक अल्पसंख्यक की बात को ईश्वर का वाक्य मानते हुए सीधे मना कर दिया. आज पंडाल के भीतर का साउंड बॉक्स बंद हुआ है. कल बिहार में दुर्गा पूजा भी बंद करने का भी आदेश अगर आ जाए तो कोई आश्चर्य नहीं होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि बहुत ही पुरानी कहावत है नया मुसलमान बहुत ज्यादा प्याज खाता है. नेताजी को अभी महज एक साल हुआ है अपने अलमारी में भगवा कुर्ता डालकर हरा कुर्ता निकाले हुए.

यह भी पढ़ें- सुशील मोदी का बड़ा बयान, कहा- PM की जाति और गरीबी का मजाक उड़ा रहा विपक्ष

बयान पर मचा घमासान 

वहीं, BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद संजय जयसवाल के बिहार की तुलना पाकिस्तान से करने वाले बयान पर घमासान मचा हुआ है. जहां बीजेपी ने उनके इस बयान का समर्थन किया है तो वही JDU का कहना है कि संजय जायसवाल को जनता से माफी मांगनी चाहिए. बीजेपी विधायक पवन जायसवाल ने कहा कि बिहार सरकार भेदभाव वाली सरकार है. इनके द्वारा जो किया जा रहा है ये दुखद है. धार्मिक कार्यों में डीजे में रोक और राजनीतिक कार्यक्रमों में इस्तेमाल करना ये सरकार की कैसी नीति है? ये साबित करना चाहते हैं कि एक तबका के पूजा पाठ को बाधित करना चाहते हैं. मैसेज देना चाहते हैं कि हम इनके खिलाफ है ताकि एक तबके के वोट इनको मिले. वहीं, जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने बयान देते हुए कहा कि संजय जायसवाल जनता से न माफी मांगिए कि उपलब्धि के नाम पर 0 बटा सन्नाटा, शांति समिति की बैठक होती हैं, जिसमें आपके दल के नेता भी शामिल होते हैं और जो नियम बनाया गया है वो सबके लिए बराबर होता है. मोहर्रम, ईद और दशहरा में भी डीजे की इजाजत नहीं है. डीजे से आम नागरिक परेशान होते हैं.