News Nation Logo

लॉकडाउन में बाहर निकले बीजेपी नेता को पुलिसवालों ने पकड़ा, आगे किया ऐसा कि मचा सियासी बवाल

कोतवाली थाना अध्यक्ष राम शंकर सिंह ने कहा कि घटना में कौन कौन लोग शामिल थे, पुलिस द्वारा पता लगाया जा रहा है.

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Apr 2020, 10:39:47 AM
policemen

बीजेपी नेता को पुलिसवालों ने पकड़ा, आगे किया ऐसा कि मचा सियासी बवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोगों को आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए बाहर जाने पर प्रतिबंध नहीं होने के बावजूद रविवार को आटा खरीदने निकले बिहार भाजपा इकाई के मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह के साथ पुलिस ने पटना (Patna) के कोतवाली थाना क्षेत्र में मारपीट की. राकेश ने आरोप लगाया है कि वह राज्य की राजधानी में आर-ब्लॉक गोल चक्कर के पास सुबह 6:30 बजे गेहूं का आटा खरीदने जा रहे थे तभी गश्ती पर निकले कोतवाली थाना के पुलिसकर्मियों ने परिचय दिए जाने के बावजूद मेरे साथ मारपीट की.

यह भी पढ़ें: आइसोलेशन वार्ड में भर्ती महिला के साथ स्वास्थयकर्मी ने किया दुष्कर्म, महिला की हुई मौत

उन्होंने कहा, 'एक पुलिस जिप्सी, जो अपनी गश्त ड्यूटी पर थी, ने अचानक मुझे आर-ब्लॉक गोल चक्कर के एक मंदिर के पास रोका और उसपर सवार पुलिसकर्मी मुझसे पूछताछ करने लगे कि मैं कहां से आ रहा हूं और मैं कहां जा रहा हूं. मैंने उनसे कहा कि मैं आटा खरीदने जा रहा हूं.' सिंह ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने मुझसे आगे पूछा कि मैं क्या करता हूं. मेरे यह कहने पर कि मैं बिहार भाजपा का मीडिया प्रभारी हूं, एक कांस्टेबल ने अचानक मुझ पर डंडा बरसाना शुरू कर दिया.

इसी बीच पुलिस वाहन से उतर कर सहायक निरीक्षक के भी मुझपर डंडा बरसाना शुरू कर दिया और मेरे द्वारा खुद को बचाने के लिए भागने के दौरान भी वे मुझपर डंडा बरसाते रहे. उन्होंने कहा, 'मुझे बाएं पैर की जांघ और बाएं पैर के अंगूठे में चोट लगी है जो कि राजवंशी नगर स्थित ऑर्थो अस्पताल में किए गए एक एक्स-रे रिपोर्ट से साबित हुआ है.' यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने कोई शिकायत या प्राथमिकी दर्ज की है या नहीं, सिंह ने कहा कि उन्होंने कोई शिकायत दर्ज नहीं की है, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को घटना बताई है, जिन्होंने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें: सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना मरीजों के संपर्क वाले क्षेत्रों में जांच के दिए आदेश, कही ये बात

कोतवाली थाना अध्यक्ष राम शंकर सिंह ने कहा कि घटना में कौन कौन लोग शामिल थे, पुलिस द्वारा पता लगाया जा रहा है. यह पूछे जाने पर कि भाजपा मीडिया प्रभारी ने इस संबंध में कोई शिकायत दर्ज करायी है या नहीं, थाना अध्यक्ष ने कहा कि मैंने (राकेश सिंह) से मीडिया में आयी रिपोर्ट के आधार पर फोन पर बात की है.

बिहार भाजपा के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने घटना की निंदा करते हुए मांग की कि घटना में शामिल पुलिसकर्मियों की पहचान कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. पटेल ने कहा कि उन्होंने पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय से भी इस घटना में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 13 Apr 2020, 09:48:03 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो