logo-image

Bihar News: हार्ट अटैक से हुई थी BJP नेता विजय सिंह की मौत, विजय सिन्हा ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

बीजेपी के जहानाबाद से महामंत्री विजय सिंह की मौत पर बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा का बड़ा बयान सामने आया है. विजय सिन्हा ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

Updated on: 21 Jul 2023, 12:40 PM

highlights

  • पटना लाठीचार्ज में सूत्रों के मुताबिक
  • हार्ट अटैक से हुई  BJP नेता विजय सिंह की मौत
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Patna:

बीजेपी के जहानाबाद से महामंत्री विजय सिंह की मौत पर बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा का बड़ा बयान सामने आया है. विजय सिन्हा ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. विजय सिन्हा ने कहा कि लाठीचार्ज से हमारे नेता की मौत हुई है. इसकी जांच सिटिंग जज से होनी चाहिए. वहीं, प्रशासन ने हार्ट अटैक से मौत की बात कही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विजय सिन्हा ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह हार्ट अटैक

आपको बता दें कि बीते 13 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी के द्वारा बिहार सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन मार्च निकाला गया था. पटना के गांधी मैदान से बिहार विधानसभा के लिए पुलिस के द्वारा भारतीय जनता पार्टी के नेता कार्यकर्ताओं को पटना के डाकबंगला चौराहे पर रोक दिया गया और उन्हें हटाने के लिए पुलिस बल ने का प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज भी किया. इस दौरान कई कार्यकर्ता और नेता घायल हुए. तभी बीजेपी के जहानाबाद से महामंत्री विजय सिंह की मौत हो गई थी. लगातार बीजेपी का आरोप नीतीश सरकार पर लगा रही है, लेकिन कल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह पता चला कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है. एक तरफ JDU ये कह रही है कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी ये साफ हो गया है. 

सत्ता में आएंगे तो करवाएंगे जांच

वहीं, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने जोरदार पलटवार किया है और कहा कि जो मौत हुई है वो लाठीचार्ज से हमारे नेता की मौत हुई है और इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. इसकी जांच सिटिंग जज से होनी चाहिए नहीं तो हम सत्ता में आएंगे तो इसकी जांच जरूर करवाएंगे और जो नीतीश कुमार ने पाप किया है उसको ऐसे जाने नहीं देंगे. क्योंकि इनके अधिकारी नीतीश सरकार के इशारों पर काम करते हैं.

यह भी पढ़ें : NDA Vs INDIA: अपने कुनबे को बढ़ाने में जुटी NDA, क्या INDIA के गठन से घबरा गई BJP?

बीजेपी की जांच में कई चीजें आई सामने

वहीं, इस मामले में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर गठित बीजेपी की टीम ने भी रिपोर्ट तैयार की है. बीजेपी की जांच कमेटी ने अपनी पूरी रिपोर्ट जेपी नड्डा को सौंप दी है. रिपोर्ट में बताया गया है कि बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पुलिस मैनुअल को फॉलो नहीं किया गया और उसे साइड करते हुए कमर के ऊपर लाठीचार्ज कर दिया गया. जिसकी वजह से पार्टी के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के साथ ही कई कार्यकर्ता और नेताओं को भी चोट आई. इसके साथ ही रिपोर्ट में 771 घायलों की सूची भी शामिल की गई है.

क्या है पूरा मामला?

  • 13 जुलाई को BJP ने किया था विधानसभा मार्च
  • शिक्षक भर्ती और तेजस्वी के इस्तीफे को लेकर मार्च
  • डाक बंगला चौराहे पर पुलिस ने BJP के मार्च को रोका
  • मार्च के दौरान पुलिस ने BJP नेताओं पर किया लाठीचार्ज
  • पुलिस की लाठीचार्ज में बीजेपी के कई नेता हुए घायल
  • MP जनार्दन सिंह सिग्रीवाल भी लाठीचार्ज में हुए घायल
  • BJP ने जिला महामंत्री विजय की मौत का किया दावा
  • लाठीचार्ज में विजय सिंह की मौत का किया गया दावा
  • प्रशासन ने विजय सिंह की लाठीचार्ज में मौत से किया इनकार

रिपोर्ट : अमन कुमार