logo-image

सुशील मोदी ने NDA उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा उपचुनाव के लिए भरा नामांकन

संसद के ऊपरी सदन यानी राज्यसभा के लिए सुशील मोदी का चुना जाना लगभग तय है, क्योंकि बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का राज्य विधानसभा में बहुमत है.

Updated on: 02 Dec 2020, 01:50 PM

पटना:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. सुशील मोदी ने आज पटना कमिश्नर ऑफिस में अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान सुशील मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: किसानों के समर्थन में अब सड़कों पर उतरेगा राजद

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों के बातचीत करते हुए सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा का धन्यवाद जिन्होंने मुझे राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया. उन्होने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी और हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी को भी धन्यवाद जिनके सभी विधायकों ने समर्थन के लिए हस्ताक्षर किया.

वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सुशील कुमार मोदी ने बिहार की इतनी सेवा की है. हमने साथ में काम किया है और अगर अब पार्टी इन्हें केंद्र भेजना चाहती है तो ये और भी अच्छा है. एनडीए का पूरा समर्थन इनके साथ है और ये निर्वाचित होने वाले हैं, इन्हें बधाई.

यह भी पढ़ें: कोरोना की भेंट चढ़ा विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला, पहली बार नहीं हुआ

उल्लेखनीय है कि संसद के ऊपरी सदन यानी राज्यसभा के लिए सुशील मोदी का चुना जाना लगभग तय है, क्योंकि बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का राज्य विधानसभा में बहुमत है. हालांकि राष्ट्रीय जनता दल भी अपना उम्मीदवार उतार सकती है. मसलन राजद के नेतृत्व वाले प्रतिद्वंद्वी गठबंधन द्वारा चुनाव लड़ने की स्थिति में इस सीट के लिए 14 दिसंबर को चुनाव होगा.

मालूम हो कि लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी. लोजपा के बिहार राजग से बाहर आकर अपने बलबूते बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने के फैसले के साथ ही बीजेपी ने इस सीट पर फिर से अपना दावा करने का निर्णय लिया था, जो उसने अपने कोटे से पासवान को दी थी.