logo-image

मोदी सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह ने राजनीति से संन्यास के दिए संकेत, कही ये बड़ी बात

बीजेपी के वरिषठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में अपनी सक्रीय राजनीति को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 24 Sep 2019, 12:58 PM

Patna/Muzaffarpur:

बीजेपी के वरिषठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में अपनी सक्रीय राजनीति को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उनका राजनीतिक जीवन जल्द ही समाप्त होने वाला है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार कि दूसरी पाली गिरिराज सिंह के राजनीतिक जीवन की आखरी पाली होगी. मुज़फ़्फ़रपुर में सर्किट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गिरिराज सिंह ने यह चौकाने वाला बयान दिया है.

यह भी पढ़ें: Bihar STET: जानें किस जिले में होगी कितने शिक्षकों की भर्ती, जाने यहां

कहा- मेरा मकसद हुआ पूरा 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'मेरी राजनीति का मकसद था जहां हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा हो.' बेगूसराय सांसद ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए भी पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले से घोषणा कर दी है. मोदी जी की यह पाली मेरे राजनीतिक जीवन की आखिरी पाली है. गिरिराज सिंह ने मुज़फ्फरपुर में प्रेस सम्मेलन में ये बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इन पांच वर्षों में हम सभी कार्यकर्ताओं की उम्मीदें पूरी हो जाएंगी. उन्‍होंने कहा कि इसके बाद राजनीति करने का मेरा क्या उद्देश्य होगा?

यह भी पढ़ें : नार्थ ब्लॉक में ड्राफ्ट हो रही UP के बंटवारे की फ़ाइल, जानें इसकी सच्चाई

गौरतलब है कि गिरिराज सिंह की पहचान कट्टर हिंदू नेता के तौर पर होती है और वह विरोधियों पर निशाना साधने के लिए जाने जाते हैं. वर्ष 2019 की लोकसभा में चुनाव जीतकर वह संसद पहुंचे हैं. वह केंद्र की एनडीए सरकार में पशुपालन राज्य मंत्री हैं. इससे पहले वह बिहार में भी कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. सक्रिय राजनीति से रिटायरमेंट के संकेत देने वाले गिरिराज सिंह के इस बयान से तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं.