logo-image

Bihar Politics: लाठीचार्ज के खिलाफ बीजेपी आज मना रही काला दिवस, काला पट्टा लगाकर पहुंचे सदन

बीजेपी नेताओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर आज बीजेपी काला दिवस मना रही है. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी सहित पार्टी के सभी नेता आज सदन में काला पट्टा लगाकर पहुंचे थे. सभी ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है.

Updated on: 14 Jul 2023, 11:44 AM

highlights

  • सदन में काला पट्टा लगाकर पहुंचे थे बीजेपी के सभी नेता
  • मॉनसून सत्र का अंतिम दिन भी रहा हंगामेदार
  • सदन की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगति
  • JDU MLC ने उठाया सवाल

Patna:

बीजेपी नेताओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर आज बीजेपी काला दिवस मना रही है. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी सहित पार्टी के सभी नेता आज सदन में काला पट्टा लगाकर पहुंचे थे. सभी ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है. पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार ने लाठीचार्ज कराकर हमारे कार्यकर्ता की जान ले ली है. आज सदन में नीतीश कुमार को जवाब देना होगा. उन्होंने कहा कि कल जिस तरीके से हमारे कार्यकर्ताओं और विधायकों पर लाठीचार्ज किया गया. सांसदों को पीटा गया ये अंग्रेज के समय की याद दिला रही है. 

मॉनसून सत्र का अंतिम दिन भी रहा हंगामेदार

बता दें कि आज मॉनसून सत्र का अंतिम दिन है और आज का दिन भी हंगामेदार रहा. कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी सदस्यों ने अपने कार्यकर्ता की हत्या और नेताओं पर लाठीचार्ज को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया. जिसके बाद कई विधायकों को मार्शल आउट किया गया. बीजेपी MLA संजय सिंह को भी मार्शल आउट किया गया. उन्होंने कहा कि सदन के अंदर सत्ताधारी दल की दबंगई चल रही है. किसी को भी उठा कर फेंक दिया जा रहा है. किसी को भी पीट दिया जा रहा है.

सदन की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगति

सदन में विपक्ष के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगति कर दिया गया है. सदन की कार्यवाही एक बार फिर हंगामें की भेंट चढ़ गई है. वहीं, सदन स्थगित होने के बाद बाहर निकले बिहार विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कहा यह सदन हम नहीं चलने देंगे, सदन से वाकआउट करेंगे. उन्होंने कहा कि हम पूरे दिन सदन में नहीं जाएंगे.

यह भी पढ़ें : Bihar News: बिहार के इस स्कूल में तिरंगे का हुआ अपमान, संस्कृत के किताब में ये क्या छाप दिया
 
JDU MLC ने उठाया सवाल 

BJP नेताओं पर किए गए लाठीचार्ज को लेकर JDU MLC नीरज कुमार ने सवाल पूछते हुए कहा कि जब आपका अस्पताल तारा नर्सिंग होम था तो आपके नेता मृतक विजय सिंह को  PMCH क्यों भेजा गया. उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित क्षेत्र में क्यों आप लोगों ने प्रदर्शन किया. साथ ही साथ यह भी कहा कि हमें तो लग रहा था कि लाखों की तादाद में लोग आएंगे लेकिन ये तो वहीं हुआ की खोदा पहाड़ और निकली चुहिया.