logo-image

BJP को गोपालगंज में मिली जीत, कांटे का मुकाबला देखने को मिला

गोपालगंज का भी परिणाम सामने आ गया है जहां बीजेपी ने एक बार फिर अपनी जीत दर्ज कर ली है. बीजेपी उम्मीदवार कुसुम देवी ने आरजेडी को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल की है. आरजेडी उम्मीदवार मोहन प्रसाद गुप्ता को 67870 वोट मिला है.

Updated on: 06 Nov 2022, 01:08 PM

Gopalganj:

बिहार विधानसभा के दो सीटों पर हुए चुनाव में जहां मोकामा में आरजेडी का परचम लहराया. इसे अनंत सिंह की ही जीत कही जा रही है. वहीं, दूसरी सीट गोपालगंज का भी परिणाम सामने आ गया है जहां बीजेपी ने एक बार फिर अपनी जीत दर्ज कर ली है. बीजेपी उम्मीदवार कुसुम देवी ने आरजेडी को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल की है. आरजेडी उम्मीदवार मोहन प्रसाद गुप्ता को 67870 वोट मिला है. वहीं, बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी को 70033 को वोट मिला 2157 वोट से बीजेपी की जीत हुई  है.

जिले के थावे में स्थित डाइट सेंटर में मतगणना हो चल रहा था. सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरू हो गई थी. गोपालगंज में बीजेपी का किला ध्वस्त करने के लिए आरजेडी ने पूरी ताकत झोंक दी थी और उसका असर मतगणना के दौरान देखने को मिल रहा था. गोपालगंज में कांटे का मुकाबला शुरू से ही देखने को मिला है. जहां 21 वें राउंड की मतगणना खत्म होने के बाद आरजेडी उम्मीदवार के पास 65 वोट की बढ़त थी. कई बार पिछड़ने के बावजूद बीजेपी उम्मीदवार ने आख़िरकार जीत हासिल कर ही ली.

कुल 9 प्रत्याशी अपना भाग्य इस उपचुनाव में आजमाया था. आज 9 प्रत्याशियों में से बीजेपी के सिर गोपालगंज विधानसभा का ताज सज गया है. वहीं, 8 प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा है.