logo-image

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर भड़के BJP के गिरिराज, कहा- 'हिंदू धर्म नहीं, तो इस्लाम अपना लो'

एक तरफ बिहार की राजनीति दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म पर विवादित टिप्पणी की है, जिसके बाद देश के राजनीतिक गलियारों में और भी सनसनी फैल गई है.

Updated on: 26 Dec 2023, 05:14 PM

highlights

  • स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर भड़के BJP के गिरिराज
  • कहा- 'हिंदू धर्म नहीं, तो इस्लाम अपना लो'
  • विवादित बयानों पर अखिलेश यादव ने दी थी चेतावनी 

Begusarai:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की राजनीति दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म पर विवादित टिप्पणी की है, जिसके बाद देश के राजनीतिक गलियारों में और भी सनसनी फैल गई है. बता दें कि, स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि, ''हिंदू धर्म धोखा है..'' अब उनके इस बयान पर अब बवाल खड़ा हो गया है. वहीं, इस बयान को लेकर यूपी से लेकर बिहार तक सियासत हो रही है. बता दें कि अब बीजेपी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बहाने भारतीय गठबंधन को निशाने पर लिया है.

यह भी पढ़ें: Lalan Singh Resign: राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, सियासी गलियारों में हलचल

आपको बता दें कि बेगुसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर टिप्पणी करते हुए इंडिया गठबंधन को घमंडिया गठबंधन करार दिया है. बेगूसराय पहुंचे सांसद गिरिराज सिंह ने कहा है कि, ''कभी अखिलेश यादव (हिंदू धर्म) के खिलाफ बुलवाते हैं, कभी कभी लालू यादव (Lalu Yadav) और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बुलवाते हैं, कभी कांग्रेस के राहुल स्टालिन की पार्टी से बुलवाते हैं. यह सभी लोग हिंदू धर्म को गाली देते हैं.''

'मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लो...' - गिरिराज सिंह

इसके साथ ही आगे गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि, ''जो लोग हिंदू धर्म को गाली देते हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लो... क्योंकि हिंदू धर्म ही सनातन ही और सिख ही भारत के स्वाभिमान का प्रतीक है. भारत का अभिप्राय है.'' अब गिरिराज सिंह के इस बयान पर बिहार में और सियासत हो रही है.

हिंदू धर्म को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया विवादित टिप्पणी

आपको बता दें कि सपा नेता ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि, ''हिंदू एक धोखा है. वेसै भी 1995 में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है, यह जीवन जीने की एक शैली है. वहीं RSS प्रमुख मोहन भागवत भी दो बार कह चुके हैं कि हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है, बल्कि यह जीवन जीने की कला है.'' बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य की इस विवादित टिप्पणी ने यूपी से लेकर बिहार तक के राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है.