logo-image

पटना लाठीचार्ज की जांच के लिए बीजेपी ने बनाई जांच समिति

उनके साथ सांसद  मनोज तिवारी,  विष्णु दयाल शर्मा, सुनीता दुग्गल को कमेटी में सदस्य बनाया गया है. कमेटी 15 जुलाई को क्षेत्र का दौरा कर मामले की जांच करेगी.  रघुवर दास आज शाम पटना के लिए रवाना हो गए.

Updated on: 14 Jul 2023, 05:47 PM

highlights

  • पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज का मामला
  • जेपी नड्डा ने बनाई बीजेपी की जांच समिति
  • रघुवर दास बनाए गए जांच समिति के संयोजक
  • 13 जुलाई 2023 को पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हुआ था लाठीचार्ज

Patna:

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा ने बिहार की राजधानी पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए इस संबंध में एक उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया है. जांच समिति घटना की रिपोर्ट जेपी नड्डा को जल्द सौंपेगी.  झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  रघुवर दास को पटना में 13 जुलाई को बीजेपी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर हुई पुलिस प्रशासन की बबर्रता और पुलिस लाठीचार्ज में मारे गये पार्टी कार्यकर्ता  विजय सिंह की मृत्यु की जांच के लिए गठित कमेटी का संयोजक नियुक्त किया है.

उनके साथ सांसद  मनोज तिवारी,  विष्णु दयाल शर्मा और सुनीता दुग्गल को कमेटी में सदस्य बनाया गया है. कमेटी 15 जुलाई को क्षेत्र का दौरा कर मामले की जांच करेगी.  रघुवर दास आज पटना आने के लिए रांची से रवाना हो गए हैं.

ये भी पढ़ें-लाखों खर्च करने के बाद भी फ्लॉप हुआ रूआर अभियान, नई पहल केे साथ हुई थी शुरुआत

बीजेपी का दावा-पुलिस की लाठी से हुई विजय सिंह की मौत

13 जुलाई 2023 को बीजेपी कार्यकर्ताओं के द्वारा पटना में विधानसभा मार्च के क्रम में प्रदर्शन किया गया था. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां भांजी. बीजेपी का दावा है कि पुलिसिया लाठीचार्ज की चपेट में आने से जहानाबाद के बीजेपी प्रदेश महामंत्री विजय कुमार सिंह के सिर में चोट लग गयी, उनकी पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई. आनन-फानन में विजय कुमार सिंह को पहले तो बैंक रोड स्थित तारा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया लेकिन हालत बिगड़ती देख पीएमसीएच ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

वहीं, बीजेपी के दावों के विपरीत नीतीश सरकार का दावा है कि जहानाबाद के एक व्यक्ति विजय सिंह छज्जूबाग में सड़क किनारे अचेतावस्था में पाए गए थे. उनके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं है. कुल मिलाकर बिहार की राजनीति में एक बार फिर से भूचाल आ गया है.