logo-image

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के मुद्दे पर बिहार की सियासत हुई गर्म

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने साफ शब्दों में लिखा है, 370 के मुद्दे पर परम्परागत रुख रखने वाले दलों को अब नरम होना चाहिये.

Updated on: 28 Jun 2019, 02:54 PM

पटना:

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के एक ट्वीट से जदयू और एनडीए में खलबली मच गई है. बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने साफ शब्दों में लिखा है, 370 के मुद्दे पर परम्परागत रुख रखने वाले दलों को अब नरम होना चाहिये. माना जा रहा है कि इस तरह से उनकी हिदायत तो सीधे जदयू को ही है. क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी ने बार-बार इस बात पर जोर दिया है कि 370 के मुद्दे पर हमारा समझौता नहीं.

यह भी पढ़ें- जम्‍मू-कश्‍मीर में साल के अंत में होंगे चुनाव, राष्‍ट्रपति शासन बढ़ाने का प्रस्‍ताव पेश

वहीं विपक्ष ने भी इस ट्वीट के बहाने बीजेपी को खरी-खोटी सुनाई है. राजद ने कहा की हम तो हमेशा से इस मुद्दे पर बीजेपी के खिलाफ हैं. वहीं इधर कांग्रेस ने इसे जदयू और बीजेपी का ड्रामा बताया. इस मामले पर कांग्रेस ने कहा कि इन मुद्दों पर अगर इतना ऐतराज है तो नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोड़ दें.

इस पूरे हंगामे के बावजूद बीजेपी टस से मस नहीं है. वह जदयू की बातों को तबज़्ज़ो भी नहीं दे रही है. उनका कहना है कि ये हमारी नहीं देश की जनता की आवाज़ है और ये दुसरे दलों को समझना होगा. फिलहाल ऐसा लग रहा की ये 370 का मामला आने वाले वक़्त में बिहार की गठबंधन की सरकार के लिये अच्छे संकेत नहीं ला रहा है.