logo-image

अमित शाह की वर्चुअल रैली को लेकर BJP का दावा, बिहार में 40 लाख लोगों ने रैली को देखा

बिहार में इस साल अक्टूबर-नवंबर में संभावित विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया है.

Updated on: 08 Jun 2020, 09:46 AM

पटना:

बिहार (Bihar) में इस साल अक्टूबर-नवंबर में संभावित विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया है. रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने कोरोना काल के बीच वर्चुअल रैली करके पार्टी के बिहार में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी. किसी राजनीतिक दल की ओर से पहली बार डिजिटल माध्यम से चुनावी आगाज किया गया है, जिसके सफल आयोजन से बीजेपी काफी खुश है. बीजेपी (BJP) ने दावा किया है कि गृह मंत्री अमित शाह की 'अपनी तरह की पहली' वर्चुअल रैली को पूरे राज्य के करीब 40 लाख लोगों ने देखा.

यह भी पढ़ें: दो माह के लॉकडाउन के बाद आज से देशभर में अनलॉक लागू, जानें कैसे बदल जाएगी जिंदगी

बिहार के बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने एक वीडियो संदेश जारी करके दावा किया कि पार्टी द्वारा संचालित विभिन्न यू-ट्यूब चैनल और फेसबुक पेजों के जरिए देशभर में करीब एक करोड़ लोगों ने शाह की रैली को देखा. पार्टी के सूत्रों ने कहा कि बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए राज्य भर में कम से कम 10,000 बड़ी एलईडी स्क्रीन और 50,000 से अधिक स्मार्ट टीवी लगाए गए थे. राज्य में लगभग 72,000 मतदान केंद्र हैं. हालांकि उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव के इन आरोपों का खंडन किया कि राज्य में 72,000 एलईडी स्क्रीन लगाने के लिए 144 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रमुख डॉ. संजय मयूख ने दावा किया कि गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आमित शाह की 'बिहार जन-संवाद' अभियान के तहत भारतीय राजनीति के इतिहास की प्रथम वर्चुअल रैली को सोशल मीडिया पर रिकॉर्ड रिस्पांस मिला है. उन्होंने कहा कि हैशटैग बिहार जनसंवाद ट्विटर पर लगातार ट्रेंड करता रहा. सोशल मीडिया के अतिरिक्त तमाम टीवी चैनलों एवं केबल के जरिये करोड़ों लोगों ने भारतीय जनता पार्टी के इस अभिनव प्रयोग को देखा.

यह भी पढ़ें: गृहमंत्री अमित शाह ने लालू के परिवार पर साधा निशाना, जानिए रैली की 10 बड़ी बातें

बता दें कि रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार की वर्चुअल रैली में विपक्ष पर चुन-चुन वार किए. शाह ने लालटेन युग, चारा घोटाला और जंगल राज जैसे मुद्दों को उछालकर विपक्षी दल राजद को कटघरे में खड़ा किया. भाषण उनका चुनावी टोन सेट करने वाला रहा, लेकिन वह यह भी कहने से नहीं चूके कि इस रैली का चुनाव से संबंध नहीं है. नवंबर में संभावित बिहार के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की.

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के शासन में बिहार 'जंगल राज' से निकलकर 'जनता राज' में पहुंच गया है. उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य विधानसभा के आगामी चुनाव में गठबंधन को दो-तिहाई बहुमत मिलेगा. वर्चुअल रैली के जरिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बिहार के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में चुनाव निकट हैं. मुझे विश्वास है राजग दो-तिहाई बहुमत हासिल कर फिर से सरकार बनाएगा.

यह वीडियो देखें: