logo-image

मिशन सीमांचल पर BJP के 'चाणक्य', आज पूर्णिया में करेंगे रैली

गृहमंत्री अमित शाह आज से मिशन बिहार पर हैं. शाह दो दिवसीय दौरे पर सीमांचल पहुंचेंगे.

Updated on: 23 Sep 2022, 11:01 AM

Purnia:

गृहमंत्री अमित शाह आज से मिशन बिहार पर हैं. शाह दो दिवसीय दौरे पर सीमांचल पहुंचेंगे. आज अमित शाह के 3 कार्यक्रम हैं. पूर्णिया के चुनापुर हवाई अड्डा पर सुबह 10:00 से 10:30 के बीच में उतरेंगे. यहां से सीधा पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम आएंगे. 11:30 से जन भावना रैली है. यहां जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से सीधा पूर्णिया के चूनापुर हवाई अड्डा जाएंगे. यहां से हेलीकॉप्टर से किशनगंज जाएंगे. किशनगंज में शाम 4 बजे माता गुजरी विश्वविद्यालय में बिहार बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

किशनगंज में शाह की अध्यक्षता में शाम 5 बजे माता गुजरी विश्वविद्यालय में बिहार बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक होगी. 24 सितंबर को अमित शाह का 4 कार्यक्रम है. इस दौरान 26 घंटे शाह किशनगंज में बिताएंगे.  सुबह 9:30 बजे किशनगंज में सुभाष पल्ली काली माता मंदिर में पूजा करेंगे. किशनगंज में सुबह 10:30 बजे एसएसबी कैंपस बीओपी का दौरा करेंगे. भवन का उद्घाटन करेंगे. किशनगंज में दोपहर 12 बजे बीएसएफ कैंप में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. किशनगंज में दोपहर 3:30 बजे माता गुजरी विश्वविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम ‘सुन्दर सुभूमी’ में शिरकत करेंगे. 

बैठक में सीमांचल के बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के अलावा जिला और प्रखंड अध्यक्षों से भी शाह मुलाकात करेंगे. गृह मंत्री एसएसबी कैंपस किशनगंज में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में बॉर्डर पार की गतिविधियों के अलावा भारतीय सीमा में सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा होगी. माता गुजरी विश्वविद्यालय में वापसी के बाद वह जिला कोर समिति के साथ बैठक करेंगे.

पूर्णिया की जन भावना सभा की तैयारी पूरी हो चुकी है. जन भावना सभा में महिला मोर्चा की भी बढ़-चढ़कर भागीदारी है. महिला मोर्चा के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लाजवंती झा ने कहा कि लाखों की संख्या में लोग अपने घरों से निकल पड़े हैं और सभा स्थल पहुंच रहे हैं, जो भी स्वत स्फूर्त है. लोगों में काफी उत्साह है. वहीं, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि इस सभा से सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे. यह रैली सीमांचल की दिशा तय करेगी और 2024 में तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी देश की सत्ता पर आसीन होंगे.

23 सितंबर, 2022

पहला कार्यक्रम
जन भावना महासभा
समय: दोपहर 12:00 बजे
स्थान: रंगभूमि मैदान, पूर्णिया

दूसरा कार्यक्रम
बिहार बीजेपी के सांसदों, विधायकों और पूर्व मंत्रियों के साथ बैठक
समय: शाम 4 बजे
स्थान: माता गुजरी विश्वविद्यालय, किशनगंज

तीसरा कार्यक्रम
बीजेपी प्रदेश कोर समिति के साथ बैठक
समय: शाम 5 बजे
स्थान: माता गुजरी विश्वविद्यालय, किशनगंज


24 सितंबर, 2022

पहला कार्यक्रम
बूढ़ी काली माता मंदिर में दर्शन और पूजन
समय: सुबह 09:30 बजे
स्थान: सुभाषपल्ली चौक, किशनगंज  

दूसरा कार्यक्रम
बी.ओ.पी फतेहपुर का दौरा और फतेहपुर, पेकटोला, बेरिया, आमगाछी और रानीगंज बी.ओ.पी भवनों का उद्घाटन
समय: सुबह 10:30 बजे
स्थान: SSB कैंपस

तीसरा कार्यक्रम
BSF, SSB व ITBP महानिदेशकों व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सीमा सुरक्षा पर समीक्षा बैठक
समय: दोपहर 12:00 बजे
स्थान: BSF कैंपस, किशनगंज  
 
चौथा कार्यक्रम
आज़ादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित "सुन्दर सुभूमि" कार्यक्रम
समय: दोपहर 03:30 बजे  
स्थान: माता गुजरी विश्वविद्यालय, किशनगंज

अमित शाह के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट मोड पर है. जगह-जगह पुलिस बलों की तैनाती की गई है. सीमावर्ती जिला होने के चलते किशनगंज में सेना के अधिकारियों ने भी मोर्चा संभाल रखा है. सुरक्षा में कहीं कोई चूक नहीं हो इसके लिए तमाम तैयारी की गई है. 

अमित शाह के सीमांचल दौरे को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम भी हमलावर है. तेजस्वी ने कहा कि अमित शाह आ रहे हैं तो बताइए कि विशेष राज्य का दर्ज़ा देंगे या नहीं ? साथ ही कहा कि समाज में जहर बोना ही आने का मकसद है.

वहीं, AIMIM के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने गृहमंत्री पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस पिछड़े इलाके को कोई पैकेज देने के लिए आ रहे हैं तो अच्छी बात है, लेकिन वो आ किस लिए रहे हैं ये उन्हें तय करना पड़ेगा. ईमान ने कहा कि यहां पर बांग्लादेशी घुसपैठियों का नारा लगाया जाता है तो हमारी मांग है कि बांग्लादेश और नेपाल की तमाम खुली सीमाओं को सील किया जाए. ईमान ने कहा कि आज तक कितने बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए हैं उसे लेकर सरकार को वाइट पेपर जारी करना चाहिए. 

सीमांचल पर फोकस क्यों? 
सीमांचल में विधानसभा की 24 और लोकसभा की चार सीटें हैं. सीमांचल का कुछ इलाका पश्चिम बंगाल से सटा है. अगर यहां पार्टी मजबूत होती है तो इसका फायदा पश्चिम बंगाल में भी कुछ हद तक देखने को मिल सकता है. यही वजह है कि बीजेपी ने यहां से मिशन 2024 के शंखनाद की प्लानिंग की है.