logo-image

बीमा भारती ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव

बीमा भारती ने जेडीयू से इस्तीफा देने के बाद विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद चुनाव आयोग ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया.

Updated on: 10 Apr 2024, 09:15 AM

highlights

  • बीमा भारती ने विधायक पद से दिया इस्तीफा
  • रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव
  • 16 अप्रैल को गया पहुंचेंगे पीएम मोदी

Patna:

पूर्णिया के रुपौली से जेडीयू की विधायक और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री रह चुकी बीमा भारती ने लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जेडीयू को छोड़कर आरजेडी का हाथ थाम लिया था. अब बीमा भारती ने जेडीयू से इस्तीफा देने के बाद विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद चुनाव आयोग ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया और इसके बाद विधानसभा सचिवालय को अधिसूचना जारी कर दी गई है. वहीं, अब रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव करवाया जाना है. आपको बता दें कि बीमा भारती ने जेडीयू से इस्तीफा देने के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. आरजेडी में शामिल होते ही बीमा भारती ने पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश कर दी थी. 

यह भी पढ़ें- Ram Navami 2024: पटना महावीर मंदिर में हनुमान जी पहनेंगे सोने का मुकुट, होंगे दिव्य दर्शन

बीमा भारती ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

आरजेडी ने भी बीमा भारती की मांग को मानते हुए उन्हें लोकसभा चुनाव में पूर्णिया सीट से प्रत्याशी बनाया है. जब बीमा भारती अपना नामांकन भरने के लिए पूर्णिया पहुंची थी, तब उनके साथ तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. वहीं, कांग्रेस भी इस सीट पर पहले से दावेदारी ठोक रही थी. पप्पू यादव ने अपनी पार्टी जाप का हाल ही में कांग्रेस में विलय किया है. पप्पू यादव शुरुआत से ही पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी. जब उनसे पूर्णिया सीट को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने साफ कह दिया था कि दुनिया छोड़ देंगे, लेकिन पूर्णिया नहीं छोडेंगे. बावजूद इसके महागठबंधन में आरजेडी ने पूर्णिया सीट ली और वहां से अपने प्रत्याशी को खड़ा कर दिया. जिसके बाद पप्पू यादव ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर हजारों समर्थकों के साथ जाकर पूर्णिया लोकसभा सीट से अपना पर्चा भरा.

16 अप्रैल को गया पहुंचेंगे पीएम मोदी

बिहार में सात चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होगा, जिसमें चार लोकसभा क्षेत्र गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई शामिल है. बता दें कि 16 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गया में हम पार्टी के संयोजक और प्रत्याशी जीतन राम मांझी को सपोर्ट करने के लिए जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी जमुई और नवादा में जनसभा को संबोधित कर चुके हैं.