logo-image

Bihar Election Result 2020: बिहारशरीफ से बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं

बिहारशरीफ विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र नवादा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के डॉक्टर सुनील कुमार ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 10 Nov 2020, 12:29 PM

बिहारशरीफ:

बिहार चुनाव संपन्न हो चुके हैं. आज यानी मंगलवार को बिहार चुनाव का मतगणना शुरू हो चुके हैं. रूझानों में बिहारशरीफ विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. बिहारशरीफ विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र नवादा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के डॉक्टर सुनील कुमार ने जीत दर्ज की थी. सुनील कुमार लगातार तीसरी बार विधायक बने हैं. तीन बार से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं. 2005 और 2010 के चुनाव में जदयू के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी. 2015 में पार्टी बदलकर बीजेपी का का दामन थामा था. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 312818 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 169464 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 143354 है. पिछले विधानसभा चुनाव नें 47.98 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था. 

ये है लोगों की समस्या

शहर में पाइनलाइन विस्तार नहीं हुआ है. शहर में जाम की समस्या का समाधान नहीं हुआ है. महिलाओं की पीजी स्तर की पढ़ाई की व्यवस्था नहीं है. शहर में सरकारी स्तर पर विधि की पढ़ाई नहीं है. बिहारशरीफ नहीं बना मिनी मुबंई. चुनाव का सिलसिला जारी है, लेकिन शहर की सुरत नहीं बदली. कई नेताओं की तकदीर बनी लेकिन बिहारशरीफ का विकास नहीं हो पाया. क्षेत्र में उच्च शिक्षा की नहीं हो पायी कोई व्यवस्था महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कोई ठोस पहल नहीं किया गया. किसानों के समक्ष सिंचाई समस्या आज भी बरकरार है. शहर में पेयजल की समस्या का समाधान नहीं हुआ है. कई मोहल्ले में पाइप लाइन का विस्तार तक नहीं किया गया है.