logo-image

बिहार में अचानक बदला मौसम, गर्मी के बीच पटना में बारिश; इन जिलों में भी अलर्ट जारी

बिहार के मौसम में लगातार हो रहे बदलाव से अब लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, कहीं धूप तो कहीं आसमान में बादल छाए हुए हैं. बता दें कि, राजधानी पटना में भीषड़ गर्मी के बाद अचानक मौसम बदल गया.

Updated on: 06 Jun 2023, 01:04 PM

highlights

  • बिहार में अचानक मौसम में बदलाव
  • कहीं बारिश से राहत तो कहीं धूप से लोग परेशान 
  • औरंगाबाद में अभी भी तेज गर्मी

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार के मौसम में लगातार हो रहे बदलाव से अब लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, कहीं धूप तो कहीं आसमान में बादल छाए हुए हैं. बता दें कि, राजधानी पटना में भीषड़ गर्मी के बाद अचानक मौसम बदल गया. तेज हवा के साथ कुछ देर हल्की बारिश भी हुई, जिसके बाद बारिश ने गर्मी से थोड़ी राहत दी है. इधर, औरंगाबाद, जमुई समेत कुछ जिलों में तेज धूप है, लोग गर्मी से परेशान हैं. हालांकि मौसम विभाग ने उम्मीद जताई थी कि 11 जून तक प्रदेश में गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी, लेकिन एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. सोमवार की दोपहर भी अचानक कुछ जिलों का मौसम बदला था. साथ ही पटना, छपरा, बांका, जहानाबाद, बगहा में बादल छाए रहे. 

इसके साथ ही जहानाबाद में हल्की बूंदाबांदी हुई थी. मौसम विभाग का कहना है कि, अरवल, भोजपुर और पटना जिले के कुछ भागों में अगले एक से तीन घंटे में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है, तो सभी को सावधान रहने को कहा गया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने मंगलवार को रोहतास, चंपारण में हल्की वर्षा तो अररिया, सुपौल और खगड़िया में भीषण लू की चेतावनी जारी कर दू है. शेखपुरा, भागलपुर और बाका में लू का अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: गोपालगंज: विधवा भाभी से अवैध संबंध के लिए पत्नी को उतारा मौत के घाट, जानें पूरी कहानी

खगड़िया में सबसे ज्यादा गर्मी

आपको बता दें कि सात जून को पटना समेत पूर्णिया, नालंदा, भोजपुर, कटिहार, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण में लू का अलर्ट जारी किया गया है, तो वहीं अररिया, कटिहार, भागलपुर, खगड़िया और शेखपुरा में भीषण लू का प्रभाव बना रहेगा. खगड़िया जिला पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे गर्म रहा जहां अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना का अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री, गया में 39.4 डिग्री, नालंदा में 40.9 डिग्री, बांका में 41.9 डिग्री, शेखपुरा में 41.8 डिग्री, औरंगाबाद में 41.4 डिग्री और रोहतास में 41.2 डिग्री रहा.