logo-image
लोकसभा चुनाव

Bihar Weather Update Today: आज राजधानी समेत 9 जिलों में भारी बारिश की संभावना, देखें IMD की रिपोर्ट

बिहार के मौसम ने करवट ले ली है, अब बिहार के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल गई है, लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों और घरों में पानी घुस गया है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Updated on: 11 Aug 2023, 02:12 PM

highlights

  • आज राजधानी समेत 9 जिलों में होगी भारी बारिश
  • वज्रपात की भी है चेतावनी
  • IMD ने जारी किए रिपोर्ट

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार के मौसम ने करवट ले ली है, अब बिहार के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल गई है, लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों और घरों में पानी घुस गया है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, नदी और गंगा का पानी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है, जिससे लोगों में जलस्तर बढ़ने का डर बना हुआ है. अब मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने आज (11 अगस्त) बिहार के 9 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को उत्तर बिहार के साथ-साथ दक्षिण बिहार में भी मॉनसून सक्रिय रहेगा.

साथ ही राजधानी पटना, जहानाबाद, गया और औरंगाबाद में भारी बारिश होगी, जबकि पश्चिमी चंपारण, किशनगंज, कैमूर, बक्सर और रोहतास में बहुत भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों में भी मध्यम से हल्की बारिश हो सकती है. वहीं राज्य के उत्तर-पूर्वी हिस्से को छोड़कर बाकी सभी जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.

यह भी पढ़ें: पिछले 24 घंटे में गंगा के पानी में 30 सेमी की वृद्धि, खतरे के निशान से बह रही 15 सेंटीमीटर ऊपर

इसके साथ ही आपको बता दें कि, बुधवार शाम और गुरुवार सुबह 8 बजे तक चार जिलों में आठ जगहों पर बहुत भारी बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही पूर्वी चंपारण के चटिया में 262 मिमी के साथ बेहद भारी बारिश हुई, जबकि गोपालगंज के बरौली में 160.2, बैकुंठपुर में 158.2, पूर्वी चंपारण के नौतन में 157.6, मुजफ्फरपुर के रेवा घाट में 153.8, खगड़िया में 127, मुजफ्फरपुर के गायघाट में 124.8 और गोपालगंज के भोरे में 124.2 मिलीमीटर बारिश हुई है.

वहीं, राज्य में 26 स्थानों पर 67 से 112 मिमी तक भारी वर्षा दर्ज की गई है, इसके अलावा दक्षिण बिहार में कई स्थानों पर मध्यम और कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई है.