logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, तेज हवा के साथ बिजली गिरने की आशंका

बिहार में भीषण गर्मी के बाद पिछले दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. बिहार के कई जिलों में मंगलवार को बारिश के बाद बुधवार को मौसम सामान्य रहा. 39 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ औरंगाबाद सबसे गर्म रहा.

Updated on: 25 May 2023, 11:42 AM

highlights

  • बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश
  • तेज हवा के साथ बिजली गिरने की भी संभावना
  • अगले 24 घंटे तक छाए रहेंगे बादल

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार में भीषण गर्मी के बाद पिछले दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. बिहार के कई जिलों में मंगलवार को बारिश के बाद बुधवार को मौसम सामान्य रहा. 39 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ औरंगाबाद सबसे गर्म रहा. हालांकि गुरुवार को एक बार फिर पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना है. साथ ही 24 घंटे राज्य में बादल छाए रहने के आसार हैं. मौसम विभाग ने बिहार के 38 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है, जिसमें 20 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और 18 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी जिलों में तेज हवा, बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी.

इसके साथ ही आपको बता दें कि, मौसम विभाग के अनुसार, ''पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, अररिया और किशनगंज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.''

यह भी पढ़ें: Weather Update: कहीं राहत की बूंद तो कहीं बारिश से आफत, बिहार में बदला मौसम

इन जिलों में यलो अलर्ट जारी

आपको बता दें कि, मौसम विभाग के मुताबिक, ''बक्सर, कैमूर, रोहतास, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, पटना, जहानाबाद, गया, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई, मुंगेर, खगरिया, बांका और भागलपुर के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.'' इसके साथ ही मौसम विभाग ने बिहार और आसपास के क्षेत्रों में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनाया है. इसके साथ ही एक ट्रफ रेखा बिहार के ऊपर से छत्तीसगढ़ की ओर जा रही है. इसके प्रभाव से प्रदेश में अगले 24 घंटे बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना रहेगी.

औरंगाबाद में सबसे ज्यादा गर्मी

आपको बता दें कि, पिछले 24 घंटों में औरंगाबाद सबसे गर्म जिला रहा, जहां अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही पटना का अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस, नालंदा का 36 डिग्री सेल्सियस, गया का 37.8 डिग्री सेल्सियस, नवादा का 38 डिग्री सेल्सियस, शेखपुरा का 38.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.