logo-image
लोकसभा चुनाव

Bihar Weather Update Today: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, 25 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बिहार का मौसम दिन-ब-दिन बदलते नजर आ रहा है, अब बिहार के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. बता दें कि बिहार के भोजपुर, बेतिया, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर में सोमवार यानी आज बारिश हुई है, जिसके बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

Updated on: 31 Jul 2023, 04:47 PM

highlights

  • बिहार में शुरू हो गई झमाझम बारिश
  • राजधानी समेत 25 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
  • कैमूर, नवादा और रोहतास के लोग रहे सावधान 

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार का मौसम दिन-ब-दिन बदलते नजर आ रहा है, अब बिहार के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. बता दें कि बिहार के भोजपुर, बेतिया, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर में सोमवार यानी आज बारिश हुई है, जिसके बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग मुताबिक, सोमवार को पटना सहित प्रदेश के 25 जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई थी. वहीं कैमूर, नवादा और रोहतास में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार में जल्द ही बारिश की रफ्तार बढ़ने वाली है. फिलहाल राज्य में 49 फीसदी कम बारिश हुई है, लेकिन आने वाले दिनों में बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव बन रहा है. इससे अगले कुछ दिनों में बिहार में बारिश की रफ्तार बढ़ने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के इन जिलों में होगी भारी बारिश, अगले 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी

इसके साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल मानसून पटना से होकर गुजर रहा है, एक सर्कुलेशन दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी से लेकर उत्तरी ओडिशा तक बना हुआ है. इसके प्रभाव से दक्षिण बिहार में भारी बारिश की संभावना है, जबकि उत्तर पूर्वी बिहार को छोड़कर बाकी हिस्सों में बारिश हो सकती है.

पटना का मौसम रहेगा सुहावना

आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, पटना में आज दिनभर बादल छाए रहेंगे, जबकि इस दौरान हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है. हालांकि उमस भरी गर्मी के कारण रविवार को भी पूरे दिन बादल छाये रहे, लेकिन पिछले 24 घंटे के दौरान पटना से सटे बिहटा में भी 45.5 मिमी बारिश दर्ज की गई.