logo-image

Bihar Weather Update: बिहार में मानसून मेहरबान, इन जिलों में होगी अच्छी बारिश

प्रदेश में अब मानसून मेहरबान होता नजर आ रहा है. राज्य में अब पहले से अच्छी बारिश को देखने को मिल रही है.

Updated on: 01 Aug 2022, 02:20 PM

Patna:

प्रदेश में अब मानसून मेहरबान होता नजर आ रहा है. राज्य में अब पहले से अच्छी बारिश को देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए कहा है कि राज्य में दो दिनों तक अच्छी बारिश की संभावना है. इससे लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि राज्य में मंगलवार तक अच्छी बारीश हो सकती है. सोमवार की सुबह से राज्य के कई इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिल रही है. प्रदेश में मानसून की दस्तक पहले ही हो चुकी थी, लेकिन अच्छी बारिश नहीं हुई. जिसकी वजह से सूखे जैसे हालात पैदा हो गए. बिहार में अब तक सामान्य से भी कम बारिश देखने को मिली है.

बिहार में आज का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार आने वाला एक सप्ताह किसानों के लिए बढ़िया साबित होगा. ये बारिश धान सहीत खरीफ फसलों के लिए काफी फायदेमंद होगा.

वर्तमान में मॉनसून की ट्रफ रेखा मुजफ्फरपुर जिलें से होकर गुजर रही है. जिससे वहां आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. पिछले तीन दिनों में पटना, बिहटा सहित आसपास के क्षेत्रों में अच्छी बारिश हुई है.