logo-image

Bihar Weather Update: बिहार में मेहरबान हुआ मानसून, जाने अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम का हाल

बिहार में मानसून ने एक बार फिर दस्तक दे दी है. कई इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिल रही है.

Updated on: 21 Jul 2022, 01:03 PM

Patna:

बिहार में मानसून ने एक बार फिर दस्तक दे दी है. कई इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिल रही है. मानसून के मेहरबान होने से प्रदेशवासियों को काफी राहत मिली है. बारिश होने की वजह से प्रदेश के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. साथ ही इस बारिश का सबसे जयदा फयदा धान की खेती करने वाले किसानों को मिलेगा. बिहार में मानसून काफी सक्रिय हो गया है, जिससे वहां के लोगों को काफी राहत मिली है. बारिश नहीं होने से हर दिन तापमान में इजाफा हो रहा था. 

वहीं, बारिश के बाद गिरावट दर्ज की गई है. धान की खेती कर रहे किसानों को सबसे जयदा राहत मिली है. प्रदेश में बारिश न होने की वजह से सूखे जैसे हालत पैदा हो गए थें. किसानों की फसल पानी की कमी से खराब हो रही थी. ऐसे में मानसून का मेहरबान होना किसी खुशखबरी से कम नहीं है.

प्रदेश में लम्बे समय बाद ऐसी बारिश हुई है. ऐसे में मौसम विभाग ने प्रदेश के मानसून को लेकर अपडेट जारी किया है, जिसमे कहा गया है कि 21 जुलाई को राज्य में अच्छी बरिश देखने को मिलेगी और कई इलाकों में मूसलाधार बारिश भी हो सकती है. साथ ही 22 जुलाई और 23 जुलाई को हलकी बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार 21 जुलाई के बाद प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है.

राज्य में कई इलाकों में भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना है. ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि वो सुरक्षित स्थान पर रहें जय्दा जरूरी हो तभी घर से बहार निकलें.