logo-image

Bihar Weather Update: बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में होगी भारी बारिश

बिहार में मौसम को लेकर IMD ने ताजा अपडेट जारी किया है जिसमे कहा है कि राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है.

Updated on: 28 Jul 2022, 12:58 PM

Patna:

बिहार में मौसम को लेकर IMD ने ताजा अपडेट जारी किया है जिसमे कहा है कि राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है. साथ ही वज्रपात की भी चेतावनी जारी की. बिहार में रूठा मानसून अब मेहरबान होता दिख रहा है, जो राज्य के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. बीते दिनों प्रदेश में पहले की अपेक्षा अच्छी बारिश हुई है. प्रदेश में मानसून की दस्तक के बाद भी बारिश नहीं हुई थी, जिसकी वजह से सूखे जैसे हालात पैदा हो गए हैं. 

साथ ही प्रदेश में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में मौसम विभाग ने प्रदेश में मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी करते हुए कहा कि राजधानी पटना समेत कई जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है और साथ ही कुछ जिलों में वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले 24 घंटे में सीवान, सारण, मुज्जफरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा, शिवहर, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, वैशाली, मधुबनी, अररिया, किशनगंजरसा, समस्तीपुर, सुपौल इसके अलावे और जिलों में भारी बरसात हो सकती है. बिहार के 35 जिलों में सामान्य से भी कम बरसात हुई है, जिसकी वजह से सूखे जैसे हालत पैदा हो गए हैं. ऐसे में प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से लोगों की उम्मीद बढ़ गई है.

इस बारिश से किसान समेत आम लोगों को भी भीषण गर्मी से राहत मिली है. बीते बुधवार को राजधानी पटना का तापमान अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा. 31 जुलाई तक अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है.