News Nation Logo

Bihar Weather Update: बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट, वज्रपात के साथ होगी झमाझम बारिश

Gandharv Jha | Edited By : Harsh Agrawal | Updated on: 25 Jul 2022, 03:23:01 PM
bihar rain

बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट (Photo Credit: प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna:  

बिहार में कुछ दिनों से हो रही अच्छी बारिश के बाद अब मौसम विभाग ने फिर से अलर्ट जारी किया है. भारतीय मौसम विभाग ( INDIA METEOROLOGICAL DEPARTMENT) ने अगले चौबीस घंटे तक प्रदेश के हर जिले में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा वज्रपात होने को लेकर भी सतर्क रहने को कहा है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में पिछले कुछ सप्ताह तक अच्छी बारिश नहीं हो रही थी. जिसके बाद प्रदेशभर के किसान सिंचाई को लेकर परेशान थे. अब मॉनसून को लेकर जारी अलर्ट और दक्षिण-पश्चिम मानसून में तेजी आने की संभावना को देखते हुए किसानों ने राहत की सांस ली है.

अब भारतीय मौसम विभाग ने मॉनसून को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसमें कहा गया है कि आने वाले 26, 27 और 28 जुलाई 2022 तक प्रदेशभर में झमाझम मूसलाधार बारिश हो सकती है. इससे खेतीबारी से जुड़े कामों में फायदा होगा. वहीं आमजन को भी गर्मी से राहत मिलेगी.

जानकारी के अनुसार बिहार में दक्षिण पश्चिम मॉनसून सीमांचल की ओर से आया था. मॉनसून के शुरूआत में पूरे प्रदेश में कुछ दिनों तक बारिश में इजाफा देखने को मिला. उसके बाद अचानक से दक्षिण-पश्चिम मानसून कमजोर पड़ने लगा. जिसके बाद राज्य में कुछ हफ्तों तक बारिश में भारी कमी देखने को मिली. अब फिर से इसके मजबूत होते ही अच्छी बारीश की संभावना जताई जा रही है.

First Published : 25 Jul 2022, 01:33:28 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.