logo-image

Bihar Weather Update: जानिए प्रदेश में कब बदलेगा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने कही बड़ी बात

राज्य में 20 जुलाई से भारी बारिश हो सकती है.मानसून को लेकर प्रदेशवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. मौसम विभाग ने कहा है की राज्य में अभी अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश होगी. 20 जुलाई से प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है.

Updated on: 18 Jul 2022, 04:29 PM

Patna:

प्रदेश में मानसून की दस्तक शुरु हो गई है. इस बार बारिश ने लोगों को काफी निराश किया है. इस बीच IMD ने अनुमान जताया है की राज्य में 20 जुलाई से भारी बारिश हो सकती है.मानसून को लेकर प्रदेशवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. मौसम विभाग ने कहा है की राज्य में अभी अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश होगी. 20 जुलाई से प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है .

बारिश के न होने से सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही है. राज्य में बारिश की कमी से सूखे जैसे हालत पैदा हो रहे हैं. ऐसे में मानसून का मेहरबान होना राज्य के किसानों के लिए खुशखबरी से कम नहीं है. इसके साथ ही प्रदेश के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है की 18 जुलाई और 19 जुलाई को सामान्य बारिश होगी. वहीं 20 जुलाई और 21  जुलाई को भारी बारिश हो सकती है.पूरे प्रदेश में इस बार सामान्य से 44 फीसदी कम बारिश हुई है. ऐसे में समझा जा सकता है की लोगों को कितनी परेशानियां हुई होंगी. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ मीटिंग कर किसानों को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं.