logo-image

Bihar Weather Update: बिहार में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट

बिहार में बदलते मौसम को देखकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश में मानसून अभी कुछ दिनों तक सक्रिय रहेगा.

Updated on: 23 Jul 2022, 01:26 PM

Patna:

Bihar Weather Update: बिहार में बदलते मौसम को देखकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश में मानसून अभी कुछ दिनों तक सक्रिय रहेगा, जिसके कारण अच्छी बारिश होने की संभावना हैं. आज राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर सहिंत कुछ अन्य जिलों में बारिश होने के आसार है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले 2-3 दिनों में मुजफ्फरपुर, सीवान, सारण, बेगूसराय, वैशाली और मधुबनी जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. राजधानी पटना और उसके आसपास के इलाकों में आज बारिश होने की पूरी संभावना है.

प्रदेश में कुछ दिनों तक मानसून की दस्तक के बाद भी बारिश नहीं होने के कारण राज्य का तापमान हर दिन बढ़ता जा रहा था. साथ ही पानी की कमी से किसनों की फसल भी खराब हो रही थी, और राज्य में सूखे जैसे हालात पैदा हो गए थें. ऐसे में मानसून का बरसना किसी बड़ी खुसखबरी से कम नहीं है. इस बारिश से बिहार में धान की खेती में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

बिहार में बदलते मौसम को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर लोगों से सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की है. बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें, बारिश होने पर न खुले में रहें और नहीं किसी भी पेड़ के नीचे खड़े हो.