logo-image

प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश, 2 अगस्त तक बरसेंगे बादल

प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है, इसके साथ ही लगातार बिहार के मौसम में बदलाव देखे जा रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में उत्तरी बिहार और दक्षिणी बिहार के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है.

Updated on: 30 Jul 2022, 11:20 AM

Patna:

प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है, इसके साथ ही लगातार बिहार के मौसम में बदलाव देखे जा रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में उत्तरी बिहार और दक्षिणी बिहार के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है. वहीं प्रदेश की राजधानी पटना के ऊपर से भी मानसून की ट्रफ लाइन गुजर रही है. इस बार प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है. बारिश के साथ ही वज्रपात की चेतावनी भी जारी कर दी गई है. आसमान में लगातार बादल छाए हुए हैं.

2 अगस्त तक प्रदेश में बारिश
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 2 अगस्त तक अच्छी बारिश की संभावना बन रही है. बता दें कि 1 जून से लेकर 29 जुलाई तक प्रदेश में 287.2 मिमी बारिश ही हुई है जो सामान्य से 41 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गई है. बीते दिन तेज बारिश हुई, पटना में 56.8 एमएम बारिश हुई. जिसकी वजह से निचले इलाकों में पानी जमा हो गया. 

बारिश से मिली राहत
बारिश के बाद बिहार के कई इलाकों में तापमान में गिरावट देखी गई. पटना में 33.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया तो वहीं गया में 33.9 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है. साथ ही भागलपुर में भी अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी निकासी की भी समस्या देखने को मिली और सड़कों पर कीचड़ फैल गया. राजधानी पटना के कई इलाकों में तो मोटर पंप लगाकर पानी निकासी की गई.