logo-image

Bihar Weather Update: प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने तेज बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी कर दी है.

Updated on: 22 Jul 2022, 01:13 PM

Patna:

प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने तेज बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी कर दी है जिसमे राजधानी पटना, बेगूसराय, समस्तीपुर, भागलपुर जिले शामिल हैं, इसके अलावे और कई जिले हैं. बिहार में मानसून सक्रिय हो गया है,जिसकी वजह से पूरे राज्य में अच्छी बारिश देखने को मिल रही है.मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत अन्य 13 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा है की राजधानमी पटना, जहानाबाद , भागलपुर , मधुवनी, सहरसा ,लखीसराय इन जिलों के अलावा इसके  के आसपास वाले इलाकों में भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की पूरी संभावना है.

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए इन जिले के लोगो से अपील की है की सुरक्षित स्थान पर ही रहें जय्दा जरुरी हो तभी घर से बहार न निकलें. मौसम विभाग ने बिहार में मानसून को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि 23 जुलाई तक राज्य में अच्छी बारिश की संभावना है,इस बारिश से किसनों को काफी राहत मिलेगी क्युकी बारिश न होने से राज्य में सूखे जैसे हालत पैदा हो गए थें.

राज्य में दो दिनों लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिलेगी, हम प्रदेश के तापमान की बात करें तो राजधानी पटना का तापमान  31.5 डिग्री रहा. पूरे राज्य के अधिकतम तापमान 37 डिग्री  रहा.