logo-image

Bihar Weather: शीतलहर और कोहरे से नहीं मिलेगी राहत! अलर्ट किया गया जारी

बिहार में शीतलहरी और घने कोहरे से फिलहाल लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है. प्रदेशभर के अधिकांश जिले में कड़ाके की ठंड है.

Updated on: 18 Jan 2024, 08:21 PM

highlights

  • बिहार में ठंड का प्रकोप
  • 26 जनवरी तक नहीं मिलेगी राहत
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Patna:

बिहार में शीतलहरी और घने कोहरे से फिलहाल लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है. प्रदेशभर के अधिकांश जिले में कड़ाके की ठंड है. जिसे लेकर मौसम विभाग ने एकबार फिर से अलर्ट जारी किया है. वहीं, मौसम विभाग की मानें तो 21 जनवरी यानी 4 दिनों तक भीषण ठंड से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने घना कोहरा और कोल्ड डे को लेकर चेतावनी जारी की है. राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में जम्मू जैसे हालात बन गए हैं. बुधवार को राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 8 डिग्री से भी कम हो गया.

यह भी पढ़ें- CM मोहन यादव ने श्रीकृष्ण के नाम पर कही बड़ी बात, बिहार वासियों को किया प्रणाम

अभी नहीं मिलने वाली ठंड से राहत

बिहार के इस हांड कंपाने वाली ठंड में लोगों का घर से निकलना तक मुश्किल हो गया है. ठंडे का सितम 6 दिनों से जारी है. वहीं, ठंड का प्रकोप अभी भी जारी रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो बिहार में 26 जनवरी तक एक शक्तिशाली पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है. जिसकी वजह से 26 और 27 जनवरी को बिहार के कई जिलों में बारिश की भी संभावना जताई जा रही है. आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक 22 जनवरी तक ठंड से निजात नहीं मिलने वाली है. वहीं अगले 3-4 दिनों तक पूरे राज्य में घना कोहरा छाया रहेगा.

यह भी पढ़ें- मनोज झा ने महात्मा गांधी को बताया सबसे बड़ा हिंदू, बीजेपी पर लगाए आरोप

अगले चार दिनों तक राज्य का तापमान
तारीख                     अधिकतम               न्यूनतम
19 जनवरी               16 डिग्री                 7 डिग्री
20 जनवरी             16-18 डिग्री        8 डिग्री
21 जनवरी              16 डिग्री             8 डिग्री
22 जनवरी           15 डिग्री             7 डिग्री

वहीं, 23 जनवरी को हल्की धूप निकलने की संभावना जताई जा रही है. आपको बता दें कि ठंड की वजह से अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है. सामान्य दिनों की तुलना में 50 फीसदी तक मरीज अस्पतालों में कम आ रहे हैं.