logo-image

Bihar By-Election Results 2019 : किशनगंज में वोटों की गिनती जारी, ओवैसी की पार्टी को बढ़त

किशनगंज विधानसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार स्वीटी सिंह 7वें राउंड की गिनती में एआईएमआईएम के कमरुल होदा से 2762 मतों से पीछे चल रही हैं.

Updated on: 24 Oct 2019, 11:45 AM

Patna:

बिहार में उपचुनाव के बाद आज मतगढ़ना का दौर जारी है. उपचुनाव में बिहार की किशनगंज की बात करें तो यहां पर बीजेपी और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. किशनगंज विधानसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार स्वीटी सिंह 7वें राउंड की गिनती में एआईएमआईएम के कमरुल होदा से 2762 मतों से पीछे चल रही हैं. स्वीटी सिंह छठे दौर की मतगणना में पीछे चल रही हैं, हालांकि उनका मार्जिन काफी कम है.

यह भी पढ़ें- हनी ट्रैप में फिर फंसा सेना का जवान, लीक की कई अहम जानकारियां

कितने वोट मिले

किशनगंज से दूसरे राउंड में बीजेपी की स्वीटी सिंह को 8823 मत प्राप्त हुए तो वहीं एएआईएमआएम के कमरुल होदा को 4193 मत प्राप्त हुआ था. स्वीटी तब 4630 मतों से आगे थे. चौथे राउंड में बीजेपी प्रत्याशी स्वीटी सिंह को 15029 मत प्राप्त हुआ तो वहीं एआईएमआईएम के कमरुल होदा को 11947मत प्राप्त हुए. किशनगंज में पांचवें राउंड में बीजेपी की स्वीटी सिंह को 17107 मिले तो वहीं एआईएमआईएम के होदा को 15956 मत मिले.छठे राउंड की गिनती में स्वीटी सिंह 1552 मतों से पीछे चल रही हैं. उनको एआईएमआईएम के कमरूल होदा ने पीछे छोड़ा है. इस सीट से कांग्रेस मुकाबले में पीछे दिखने लगी है. माना जा रहा है कि ओवैसी की पार्टी के कैंडिडेट ने कांग्रेस की राह जहां मुश्किल कर दी है वहीं बीजेपी की राह आसान.

दांव पर थी कांग्रेस की प्रतिष्ठा

किशनगंज विधानसभा सीट का उपचुनाव भी कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण है. चूंकि यह सीट पहले कांग्रेस के पास थी, इसलिए यहां का चुनाव प्रतिष्ठा का सवाल भी है. बावजूद इसके केंद्रीय नेतृत्व उपचुनाव के प्रति उदासीन बना रहा. विधानसभा उपचुनाव के प्रति भी केंद्रीय नेतृत्व की इस 'उदासीनता' के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं. यानी इस सीट की चुनावी लड़ाई प्रदेश इकाई के लिए महत्वपूर्ण है.