logo-image

बिहार : मंदिर से अष्टधातु निर्मित 4 मूर्तियां चोरी, जांच शुरू

बिहार के बेगूसराय जिले के नयागांव थाना क्षेत्र में बुधवार रात एक पुराने मंदिर से अज्ञात चोरों ने अष्टधातु निर्मित चार प्राचीन मूर्तियां चुरा लीं

Updated on: 14 Feb 2019, 03:36 PM

बेगूसराय:

बिहार के बेगूसराय जिले के नयागांव थाना क्षेत्र में बुधवार रात एक पुराने मंदिर से अज्ञात चोरों ने अष्टधातु निर्मित चार प्राचीन मूर्तियां चुरा लीं और फरार हो गए. सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी.

नयागांव पुलिस अधिकारी अजय राय ने गुरुवार को बताया कि बल्लभपुर गांव स्थित ठाकुरबाड़ी में अज्ञात चोरों ने मंदिर पर हमला बोलकर वहां स्थापित भगवान राम, सीता, गोपाल और हनुमान की मूर्तियां चुरा लीं. उन्होंने बताया कि यहां के पुजारी रात में पूजा-पाठकर मंदिर में ताला लगाकर वापस अपने घर चले गए थे. सुबह जब पुजारी मंदिर पहुंचे तब सभी मूर्तियां गायब थीं. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है और मूर्तियों की बरामदगी के लिए छापामारी की जा रही है. वहीं, इस घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि मंदिर कम से कम 200 साल पुराना है. स्थानीय पुलिस-प्रशासन की लापरवाही पर चोरों का मनोबल बढ़ता जा रहा है. अगर पुलिस रात में गश्त करती होती तो आज ये घटना नहीं होती.