logo-image

BSSC Mains 2020: बिहार कर्मचारी चयन आयोग परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, परीक्षा तिथि भी तय

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने इंटर स्तरीय संयुक्त मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड और फॉर्म 12 जारी कर दिया है. साथ ही आयोग ने बीएसएससी की मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए दिशा निर्देश भी जारी किया है

Updated on: 16 Dec 2020, 03:27 PM

पटना:

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने इंटर स्तरीय संयुक्त मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड और फॉर्म 12 जारी कर दिया है. साथ ही आयोग ने बीएसएससी की मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए दिशा निर्देश भी जारी किया है. बता दें कि मुख्य परीक्षा  वही अभ्यर्थी शामिल होंगे जिन्हें प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा सफलता मिली हो. 

मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र बिहार कर्मचारी चयन आयोग बीएसएसी की वेबसाइट bssc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं. प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता 2014 की मुख्य परीक्षा 25 दिसंबर 2020 को होगी. आयोग के निर्देश के अनुसार सभी अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए दिये गये फॉर्म 12 को पूरी तरह से भरकर और पासपोर्ट साइज फोटो के साथ किसी राजपत्रित अधिकारी से प्रमाणित कराना होगा, जिसे परीक्षा के दौरान जमा करना होगा.

बीएसएससी की मुख्य परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. इसकी वेबसाइट पर लिंक दिया गया है, जिस पर क्लिक करने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और फिर जन्मतिथि भरकर लॉगिन करना होगा, जिसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.