News Nation Logo

बिहार : खाने में निकली छिपकली, 43 बच्चे हुए बीमार, घरवालों की अटकी सांसें

जिसके बाद सभी को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया. हालांकि बाद में स्थिति सामान्य होने के बाद सभी छात्रों को घर भेज दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 29 Jun 2019, 06:42:40 PM
बिहार के सीतामढ़ी की घटना

पटना:

बिहार के सीतामढ़ी में शनिवार को एमडीएम का खाना खाने से 43 बच्चे बीमार पड़ गए. जिसके बाद सभी को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया. हालांकि बाद में स्थिति सामान्य होने के बाद सभी छात्रों को घर भेज दिया गया है. मामला जिले के बाजपट्टी प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय बनगांव बाजार का है. जहां शनिवार को एमडीएम खाने के दौरान एक बच्चे की प्लेट में मारी हुई छिपकली पाई गई थी. बताया गया कि कुल 43 छात्र छात्राओं ने एमडीएम का खाना खाया था. जिसके बाद से बच्चे बीमार पड़ने लगे और उन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया. जिनको बाद में स्थिति सामान्य होने के बाद सभी छात्रों को घर भेज दिया गया. पूरे मामले के बारे में प्रभारी हेडमास्टर गिरिजेश शर्मा ने बताया कि 43 छात्रों को एमडीएम खिलाया गया था. जिसे बाद दूसरे लौट में छात्रों को एमडीएम खिलाने के लिए बैठाया जा रहा था, तभी एक छात्र के भोजन में मरी हुई छिपकली निकली.

यह भी पढ़ें- नालंदा: सरकारी अस्पताल से नवजात की चोरी, परिजनों ने काटा गदर, देखें VIDEO

इसके बाद उन्होंने खाना खा चुके छात्रों को वहीं रोक दिया. जब सभी छात्र घर गए तो अपने माता पिता को इस संबंध में बताया तो सभी ने अपने बच्चों को लेकर हॉस्पिटल पहुंच गए डॉक्टर एपी झा ने बताया कि सभी छात्रों की स्थिति खतरे से बाहर है उन्हें आवश्यक दवा दी गई है. डॉक्टर ने कहा कि चिंता कि कोई बात नहीं है. सूचना पाकर बी डी ओ मुकेश कुमार, थानाध्यक्ष अजय कुमार मिश्र तथा डी टी ओ शिवनाथ रजक भी सीएचसी पहुंच कर छात्रों का हाल चाल जाना. . इस घटना से सभी छात्रों के गार्जियन में काफी डर समा गया था लेकिन डॉक्टर के परामर्श के बाद सभी नेराहत की सांस ली.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Jun 2019, 06:42:40 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.