logo-image

फेसुबक पर शेहला रशीद के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले 19 के खिलाफ FIR

मामला लोकसभा चुनाव के समय का बताया जा रहा है जब शेहला बेगूसराय में सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार के पक्ष में प्रचार करने पहुंची थीं.

Updated on: 30 Jul 2019, 01:18 PM

News Delhi:

बिहार में सामाजिक कार्यकर्ता शेहला रशीद के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने वाले 19 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. ये एफआईआर बेगूसराय पुलिस ने दिल्ली महिला आयोग के कहने पर दर्ज की है. मामला लोकसभा चुनाव के समय का बताया जा रहा है जब शेहला बेगूसराय में सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार के पक्ष में प्रचार करने पहुंची थीं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार के पक्ष में प्रचार के दौरान कुछ लोगों ने शेहला रशीद पर अभद्र कमेंट्स किये थे. जिसके बाद शेहला रशीद ने इस मामले में दिल्ली महिला आयोग में शिकायत की थी. महिला आयोग की सदस्य जीना यमन के आदेश के बाद बेगूसराय नगर थाना में मामला दर्ज किया गया. आईटी एक्ट व अन्य धाराओं के तहत ये प्राथमिकी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें- बिहार में आंशिक बदली, बारिश के आसार

गौरतलब है कि, चुनाव के दौरान ही शेहला रशीद को फेसबुक पर अभद्र टिप्पणियां की गई थीं. चुनाव प्रचार के दौरान शेहला रशीद के बयान पर खूब विवाद हुआ था. उन्होंने गौ तस्करी, गौ हत्या और मॉब लिचिंग को देश के लिए संवेदनशील मुद्दा बताया था.कौन हैं शेहला रशीद

ज्ञात रहे दें कि शेहला जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ की उपाध्यक्ष रह चुकी हैं. देश में विवादित मुद्दों पर बयान देने के लिये शेहला लगातार सुर्खियों में रही हैं. वे अपने साथी और जेएनयू के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के लिए प्रचार करते समय भी खबरों में रही थीं.