logo-image
लोकसभा चुनाव

Bihar Seat Sharing: सीट बंटवारे पर तेजस्वी यादव ने दिया बयान, कहा- सीट तो बंटबे ना करेगा

बिहार में महागठबंधन के बीच सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. सीट शेयरिंग को लेकर जहां जदयू नेता लगातार बयान दे रहे हैं और जल्द से जल्द सीट शेयरिंग की बात कर रहे हैं तो वहीं राजद ने अब तक इस पर चुप्पी बना रखी थी.

Updated on: 12 Jan 2024, 02:16 PM

highlights

  • सीट बंटवारे पर तेजस्वी की प्रतिक्रिया
  • मोहन यादव के दौरे पर तेजस्वी ने दिया बयान
  • कहा- देश में सबको आजादी

Patna:

बिहार में महागठबंधन के बीच सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. सीट शेयरिंग को लेकर जहां जदयू नेता लगातार बयान दे रहे हैं और जल्द से जल्द सीट शेयरिंग की बात कर रहे हैं तो वहीं राजद ने अब तक इस पर चुप्पी बना रखी थी. बीते दिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार से जब सीट शेयरिंग को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि चिंता मत करिए, सब समय पर हो जाएगा. इसके साथ ही कहा कि जल्द ही सीट बंटवारे को लेकर फैसला हो जाएगा. आपको बता दें कि जदयू पार्टी पहले भी बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर 16-17 सीट की मांग कर रहे हैं.

सीट बंटवारे पर तेजस्वी की प्रतिक्रिया

वहीं, अब आगामी लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है. पहले तो पत्रकारों पर तेजस्वी भड़क गए और फिर कहा कि आप हमसे बात ही नहीं करने आए, आप बात कीजिएगा? वहीं, जदयू नेता अशोक चौधरी के ट्वीट जिसमें उन्होंने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार जिस तरफ रहते हैं, उधर पलड़ा भारी होता है. 17 सीटों पर जदयू दावा कर रही है. इस पर तेजस्वी ने कहा कि सीट शेयरिंग का चाहे जो भी मसला हो, कोई भी दल हो, वह पत्रकारों को तो नहीं बताता है तो हम भी क्यों बताएं.

मोहन यादव के दौरे पर तेजस्वी ने दिया बयान

वहीं, महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग को लेकर तेजस्वी ने कहा कि यह सब अंदर की बात है, सीट तो बंटबे ना करेगा. मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव के बिहार दौरे पर तेजस्वी ने कहा कि देश में सबको अधिकार है, कोई कहीं भी जा सकता है और आ सकता है. आने-जाने में क्या दिक्कत है. 

'हैसियत के हिसाब से सीटों का बंटवारा'

आपको बता दें कि गुरुवार को सीट बंटवारे पर राजद नेता भाई वीरेंद्र ने बड़ा बयान दिया है. भाई वीरेंद्र ने कहा कि सभी दलों को उसके हैसियत के हिसाब से सीटें दी जा चुकी है और इसकी जल्द ही औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी. राजद हो या जदयू, कांग्रेस या अन्य दल सभी को उनकी जमीनी हकीकत के हिसाब से सीटें दी गई है. हालांकि अभी यह खुलासा नहीं किया गया है कि किस दल को कितनी सीटें दी जाएगी और खासकर राजद कितनी सीटों पर चुनाव लड़ सकता है.