logo-image

बिहार: गर्मी करने लगी परेशान, अब 10.45 बजे तक ही खुलेंगे स्कूल

बिहार में गर्मी का मौसम अपना असली रंग दिखाने लगा है. लगातार बढ़ते तापमान की वजह से पटना में स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है. अब स्कूलों को 10.45 बजे ही बंद कर दिया जाएगा, ताकि नौनिहालों को गर्मी और लू का प्रकोप न झेलना पड़े.

Updated on: 25 Apr 2022, 11:14 PM

highlights

  • पटना में स्कूलों के खुलने-बंद होने के समय में परिवर्तन
  • 10.45 बजे बंद हो जाएंगे सभी स्कूल
  • पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने जारी किया आदेश

पटना:

बिहार में गर्मी का मौसम अपना असली रंग दिखाने लगा है. लगातार बढ़ते तापमान की वजह से पटना में स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है. अब स्कूलों को 10.45 बजे ही बंद कर दिया जाएगा, ताकि नौनिहालों को गर्मी और लू का प्रकोप न झेलना पड़े. पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने इस बाबत आदेश जारी किया है. उन्होंने अपने आदेश में लिखा है कि बिहार में बढ़े तापमान से बढ़ी परेशानी,बढ़ते तापमान और भीषण गर्मी को देखते हुए अब पटना जिले के सभी स्कूल 10 बजकर 45 मिनट तक ही खुले रहेंगे.

बच्चों के स्वास्थ्य और जनजीवन पर प्रतिकूल असर पड़ने की संभावनाओं को देखते हुए पटना डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने यह आदेश जारी किया है. यह आदेश बुधवार 27 अप्रैल से लागू होगा. इस आदेश से बच्चों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है. बता दें कि कोरोना के चलते स्कूल लंबे समय तक बंद रहे थे. ऐसे में स्कूलों को खुला रखना जरूरी है. लेकिन गर्मी और लू की वजह से बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर न पड़े, इसके लिए प्रशासन को ये कदम उठाने पड़ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 1011 केस आए सामने, एक की मौत

पटना डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बच्चों के लिए स्कूल खुलना भी जरूरी है, लेकिन उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी जरूरी है. ऐसे में प्रशासन ने ये निर्णय लिया है कि स्कूलों को बंद करने का समय थोड़ा पहले किया जाए. नए आदेश 27 अप्रैल से लागू हो जाएंगे. जिसमें स्कूलों को 10.45 बजे बंद करना जरूरी होगा.