logo-image

सड़क पार कर रही छात्रा को गाड़ी ने मारी टक्कर, ग्रामीणों ने की सड़क जाम

घायल छात्रा सबदला गांव के निवासी कलेन्द्र सिंह की सात वर्षीय पुत्री नीलम कुमारी बताई गई जो राजकीय प्राथमिक विद्यालय, सबदला में कक्षा दो की छात्रा थी.

Updated on: 30 Jul 2019, 02:38 PM

Patna/Rohtas:

बिहार के रोहतास जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र के डेहरी-नासरीगंज एसएच-15 पर सबदला गांव के समीप एक छात्रा स्कार्पियो के धक्के से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल छात्रा सबदला गांव के निवासी कलेन्द्र सिंह की सात वर्षीय पुत्री नीलम कुमारी बताई गई जो राजकीय प्राथमिक विद्यालय, सबदला में कक्षा दो की छात्रा थी. घटना के बाद स्कार्पियो चालक अपना वाहन लेकर फरार हो गया. बताया गया कि उक्त घायल छात्रा नीलम अपने घर से विद्यालय जा रही थी, जिसके दौरान सड़क पार करते समय डेहरी की तरफ से तेज रफ्तार में आ रही स्कार्पियो ने टक्कर मार दी और वह वहीं सड़क पर गिरकर घायल हो गई.

जिसके बाद विद्यालय के बच्चों ने हंगामा किया जिसके बाद शौर सुनकर विद्यालय के शिक्षक व ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए. ग्रामीणों ने इसकी सूचना घायल छात्रा के परिजनों को दी. जिसे तुरन्त अमियावर गांव के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद डेहरी रेफर कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- फेसुबक पर शेहला रशीद के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले 19 के खिलाफ FIR

वहीं इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने विद्यालय के समीप ही गति अवरोधक बनाने की मांग को लेकर मुख्य सड़क को तीन घण्टो तक जाम रखा, जिससे दोनो तरफ गाड़ियों की लम्बी कतारें लग गईं. इसकी सूचना प्रशासन को दी गई जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों को शांत कराया और जाम हटवाया. वहीं पंचायत समिति सदस्य सुदर्शन चौधरी ने कहा कि विद्यालय के समीप कई बार अप्रिय घटना घट चुकी है.

इस जगह पर गति अवरोधक आवश्यक है. उन्होंने सरकार से विद्यालय के पास गति अवरोधक या जेब्रा क्रोसिंग बनवाने की मांग की है. उन्होंने यह भी कहा कि दूर-दराज से छोटे-छोटे बच्चे इस विद्यालय में सड़क से आते हैं, और परिजनों को सड़क पर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.