logo-image
लोकसभा चुनाव

मधेपुरा में सड़क हादसा, गंगा स्नान के लिए जा रहे सभी; 9 की मौत

मधेपुरा में सड़क हादसा, गंगा स्नान के लिए जा रहे सभी; 9 की मौत

Updated on: 13 Mar 2023, 12:34 PM

highlights

  • बिहार में बड़ा सड़क हादसा
  • गंगा स्नान करने जा रहा था लोगों से भरा ऑटो 
  • हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई, 4 की हालत गंभीर 

 

Madhepura:

बिहार के मधेपुरा में सोमवार को सुबह 9 बजे भीषण सड़क हादसा हुआ. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई, वहीं 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. मिली जानकारी के अनुसार ऑटो सवार सभी लोग गंगा स्नान करने जा रहे थे, जिन्हें अनियंत्रित हाइवा ने टक्कर मार दी. मृतकों में एक महिला और चार पुरुष शामिल हैं. ये हादसा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल के चौसा थाना क्षेत्र के NH-58 पर हुआ. ये लोग सहरसा जिले के बसनही थाने के भद्दी दुर्गापुर गांव के रहने वाले थे. आपको बता दें कि ये घटना के बारे में बताया जा रहा है कि ऑटो पर 13 लोग सवार थे. सभी लोग सहरसा जिले के दुर्गापुर भट्टी से ऑटो पर सवार होकर गंगा स्नान के लिए भागलपुर के महादेवपुर घाट जा रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हुआ. साथ ही इस भीषण हादसे के कारण सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है. वहीं, घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर विरोध शुरू कर दिया, जिससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक वरिष्ठ अधिकारी नहीं आएंगे तब तक शव नहीं उठने देंगे. इस हादसे से चारों तरफ कोहराम मच गया है. मृतक के घरों में खुशियों के जगह मातम छा गया है. वहां मौजूद लोगों का कहना है कि ये हादसा कैसे हो गई और एक साथ ही इतने लोगों कि मौत होगी. इसको लेकर लोगों में जमकर आक्रोश है. वहां मौजूद लोग प्रदर्शन भी कर रहे हैं.  फिलहाल पुलिस इन साड़ी मामले की पड़ताल में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक ऑटो में कुल 13 लोग सवार थे. घटना में जख्मी चार लोगों को चौसा अस्पताल ले जाया गया, जहां हालत नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने सभी को भागलपुर रेफर कर दिया है. सभी व्यक्ति सहरसा जिले के दुर्गापुर भट्टी व ग्वालपाड़ थानाक्षेत्र के भलुआही से ऑटो पर सवार होकर भागलपुर के महादेवपुर घाट गंगा स्नान के लिए जा रहे थे. इसी बीच ऑटो ट्रक से जोरदार टक्कर हो गया.

मरने वाले में ये लोग हैं शामिल, राधे राम (60), चालक राजा स्वर्णकार (25), कैलाश मंडल (55), धिरेन मंडल (30), सोहगिया देवी (68) शामिल हैं। सभी सहरसा जिले के दुर्गापुर भट्टी गांव के थे। वहीं, जख्मी में सतरहन मंडल (60), संजूला देवी (55), रमेश मंडल (40), रेणु देवी (35) इत्यादि हैं. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस को स्थानीय लोग शव नहीं हटाने दे रहे हैं, जिससे सड़क जाम कर दिया गया है. वाहनों की लंबी कतार है, लोगों का कहना है कि जब तक वरिष्ठ अधिकारी नहीं आएंगे तब तक शव नहीं उठाने देंगे.

 

यह भी पढ़ें:  झारखंड में दर्जनों PDS का अनुबंध रद्द, सैकड़ों का निलंबन