News Nation Logo
Banner

देश के इस नेता के बयान से मचा सियासी घमासान- RSS को बताया भारत का...

तालिबानी कब्जे के बाद अफगानिस्तान में जारी संकट को लेकर ​भारत में भी सरगर्मी का महौल है. अफगान संकट को लेकर सियासी हलचल भी तेज हो चली है. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह(Jagdanand Singh) बुधवार को विवादित बयान दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 02 Sep 2021, 12:07:41 AM
RSS

RJD Leader Jagdanand Singh (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

तालिबानी कब्जे के बाद अफगानिस्तान में जारी संकट को लेकर ​भारत में भी सरगर्मी का महौल है. अफगान संकट को लेकर सियासी हलचल भी तेज हो चली है. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह(Jagdanand Singh) बुधवार को विवादित बयान दिया है. जगदानंद सिंह ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ यानी RSS की तुलना तलिबान से कर डाली है. जिसके बाद बिहार में राजनीति में उथलपुथल हो गई है. पटना में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि .... तालिबान एक नाम नहीं बल्कि अफगानिस्तान में एक संस्कृति है और भारत में यह आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) तालिबानी है, और कुछ नहीं ...," 

यह भी पढ़ें : सैमसंग गैलेक्सी ए52एस 5जी 64एमपी क्वाड-कैमरा के साथ भारत में हुआ लॉन्च

आपको बता दें कि RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने बुधवार को RSS पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि तालिबान नाम नहीं, एक संस्कृति है. उन्होंने आगे कहा कि आखिर तालिबान की चर्चा हमारे देश में क्यों हो रही है. RJD नेता ने कहा कि अगर तालिबानी धार्मिक उन्मादी हैं, तो फिर RSS भी धार्मिक उन्मादी है. RJD नेता ने कहा कि तालिबान का यही चरित्र है कि वो किसी को बर्दाश्त नहीं कर पाते तो वहीं, RSS चूड़ी बेचने वाले को पर क्यों पाबंदी लगाते हैं? कोरोना महामारी के दौरान मस्जिद से पकड़े गए विदेशी लोगों की दाढ़ी क्यों काटी गई? उन्होंने साफ कहा कि देश के RSS तालिबानी है, क्योंकि उन लोगों ने मानव की मानवता को ही खतरे में डाल दिया है. 

यह भी पढ़ें : बॉन्ड के रूप में डेनियल क्रेग की आखिरी फिल्म नो टाइम टू डाई 30 सितंबर को रिलीज होगी

वहीं, इससे पहले जगदानंद सिंह ने जनता दल (यू) के नेताओं द्वारा नीतीश कुमार को पीएम मटिरियल घोषित करने पर भी तंज कसा था. उन्होंने इसकी परिभाषा बदल दी है और कहा है कि नीतीश कुमार एक 'बेकार मटिरियल' हैं। जगदानंद सिंह ने कहा, "जदयू नेताओं ने नीतीश कुमार के लिए जो भी दावा किया, वह लालू प्रसाद नहीं बन सकते। आम लोगों के बीच उनकी अच्छी छाप है. वह देश भर के लोगों के सभी वर्गों के नेता हैं, जबकि नीतीश कुमार सत्ता बनाए रखने के लिए अपनी विचारधारा बदलते हैं." पटना में पार्टी की आपदा प्रबंधन इकाई की बैठक के दौरान यह बात कही. जगदानंद सिंह कहा, "मटिरियल आम तौर पर एक जगह से दूसरी जगह चलती रहती है और नीतीश कुमार में एक ही गुण हैं. वह एक बेकार मटिरियल है. हमारे नेता लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव इंसान हैं और वे इंसानों की देखभाल करने के बारे में चिंतित हैं. वे मटिरियल नहीं हैं."

First Published : 01 Sep 2021, 11:04:25 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×