logo-image

corona की 11 वैक्सीन लगवाने वाले शख्स के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, जानें क्या थी वजह

बिहार (BIHAR) के 11 वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने वाले शख्स के खिलाफ अब रिपोर्ट दर्ज हो गई है. क्योंकि 84 वर्षीय बुजुर्ग ने स्वास्थ्य विभाग की आंखों में धूल झोंककर एक ही दिन में 11 वैक्सीन लगवा ली थी.

Updated on: 09 Jan 2022, 04:04 PM

highlights

  • जांच के बाद 84 वर्षीय बुजुर्ग को पाया गया दोषी
  • 11 वैक्सीन लगवाकर स्वास्थ्य विभाग की उड़ा दी थी नींद
  • स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के मामले में मुख्यमंत्री ने बठाई थी जांच

नई दिल्ली :

बिहार (BIHAR) के 11 वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने वाले शख्स के खिलाफ अब रिपोर्ट दर्ज हो गई है. क्योंकि 84 वर्षीय बुजुर्ग ने स्वास्थ्य विभाग की आंखों में धूल झोंककर एक ही दिन में 11 वैक्सीन लगवा ली थी. बताया जा रहा है कि अब ब्र्ह्मदेव को जेल की हवा खानी पड़ेगी. आपको बता दें कि  खबर मीडिया आने के बाद पूरे प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग (health Department) में खलबली मच गई. मामला मुख्यमंत्री के पास पहुंचा तो संबंधित सेंटर इंचार्ज के खिलाफ जांच बैठ दी गई, यही नहीं बिहार राज्य की भी देश में काफी किरकिरी हुई. अब जब जांच में बुजुर्ग को ही दोषी पाया गया तो स्वास्थ्य विभाग ने चैन की सांस ली है. हालाकि बुजुर्ग ने बताया है कि इतनी वैक्सीन लेने के बाद उसे कई बीमारियों में फायदा हुआ है.

यह भी पढें : अब इन कर्मचारियों की EPFO पेंशन बढ़कर हो जाएगी 9000 रुपए, केन्द्र सरकार ने दिए संकेत

 आपको बता दें कि लगभग 5 दिन पहले बिहार के माधोपुर से एक खबर आई थी. जिससे सुनकर सभी हैरान रह गए थे. खबर थी वहां एक बुजुर्ग ने महज 24 घंटों में कोरोना की 11 वैक्सीन लगवा ली. बताया गया कि पुरैनी थाना के ओराय गांव निवासी ब्रह्मदेव मंडल का दावा था कि उन्होंने अब तक कोरोना वैक्सीन की 11 डोज ली है. इतना ही नहीं उनका यह भी दावा है कि वैक्सीन से उन्हें काफी फायदा हुआ है जिस कारण से वे इसे बार-बार ले रहे हैं. बीते दिन वह वैक्सीन लेने के लिए चौसा पीएचसी गए थे लेकिन वहां वैक्सीनेशन का काम बंद होने के कारण वह अपना 12वां डोज नहीं ले पाएं.

जांच में पाया गया दोषी
अब जब बुजुर्ग को जांच में दोषी पाया गया तो उसने स्वास्थ्य कर्मियों को बी लपेटे में ले लिया. बताया जा रहा है कि अब ब्र्हमदेव के खिलाफ तो रिपोर्ट दर्ज कराई ही गई. साथ ही जहां उन्होने एक बाद दूसरी फिर तीसरी डोज ली है. उन कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी चल रही है.  क्योंकि जब पहले से एक डोज ली जा चुकी थी तो कर्मचारियों ने ये पड़ताल करने की कोशिश क्यों नहीं की. इसलिए मामले में कई चिकित्सकों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.