logo-image

बिहार: पूर्णिया इलाके में हुई भीषण बस दुर्घटना, बस में लगी आग से 20 मरे

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने आग में लगी आग को बुझाने की कोशिश की लेकिन उन 20 लोगों को नहीं बचाया जा सका.

Updated on: 05 Aug 2019, 10:23 AM

highlights

  • बिहार के पूर्णिया में हुआ भीषण बस हादसा. 
  • बस दुर्घटना के बाद बस में लगी आग. 
  • आग से 20 लोगों की झुलस कर हुई मौत. 

पूर्णिया:

बिहार (Bihar) के पूर्णिया में सोमवार तड़के सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी की ओर जा रही एक बस डिवाइडर से जा टकराई. टकराव इतना तेज हुआ कि बस में आग लग गई जिससे कई लोग बुरी तरह से झुलस गए. इस आग में 20 लोगों की झुलसने से मौत की खबर सामने आई है. इसके अलावा बस में बैठे कई यात्री गंभीर रुप से घायल है जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. यह भीषण बस हादसा खंजाची थाना के पास स्थित बस स्टैंड के हुआ है.

इस हादसे की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंच गई. हालांकि घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने आग में लगी आग को बुझाने की कोशिश की लेकिन उन 20 लोगों को नहीं बचाया जा सका.

यह भी पढ़ें: शॉर्ट सर्किट के बाद अस्पताल में फैली आग और फिर धुंए में फस गए 11 नवजात
मिली जानकारी के मुताबिक बस डिवाइडर से टकराई जिसके बाद बस में आग लग गई. बताया जा रहा है कि यह बस मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी जा रही थी.

आग की सूचना पाकर घटनास्थल पर कई लोग पहुंचे. उन्होंने बस में आगी आग को बुझाने की कोशिश भी की. लेकिन 20 लोगों को बचाया नहीं जा सका. घटनास्थल पर पुलिस पहुंची है, हादसे के कारणों की जांच जारी है. घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है.

इससे पहले बिहार में बड़ा रेल हादसा टला था. सूबे के हाजीपुर सोनपुर रेलखंड पर सोनपुर की ओर मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई थी. मालगाड़ी के पीछे के 6 बैगन छूट गए थे और इंजन मालगाड़ी को लेकर आगे लेकर चली गई थी. मालगाड़ी के दो हिस्सों में बंटने से अफरातफरी मच गई थी. इससे रेल परिचालन भी प्रभावित हुआ.

यह भी पढ़ें: बिहार में उतर रहा बाढ़ का पानी, टूटे तटबंध किए जा रहे दुरुस्त
हालांकि गनीमत यह रही कि इसमें कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. इसके बाद मालगाड़ी को पीछे लेकर जाकर छूटे बैगन में जोड़ा गया और रेल परिचालन बहाल किया गया.