logo-image

बिहार पॉलिटेक्निक परीक्षा की जारी हुई तारीख, पार्ट टू की परीक्षा होगी कैंसिल

बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से बिहार पॉलिटेक्निक परीक्षा 2022 के लिए आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी गई है. बिहार डीसीईसीई 2022 के लिए लिखित परीक्षा 30 और 31 जुलाई को ली जाएगी.

Updated on: 27 Jul 2022, 02:56 PM

Patna:

बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से बिहार पॉलिटेक्निक परीक्षा 2022 के लिए आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी गई है. बिहार डीसीईसीई 2022 के लिए लिखित परीक्षा 30 और 31 जुलाई को ली जाएगी. इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. डीसीईसीई परीक्षा के लिए कॉलेजों को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया है. ऐसे में पार्ट टू की परीक्षा कैंसिल कर दी जाएगी. 

पार्ट टू की परीक्षा होगी कैंसिल

आपको बता दें कि डीसीईसीई परीक्षा के लिए कॉलेजों को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया है. ऐसे में पार्ट टू की परीक्षा कैंसिल कर दी जाएगी. क्योंकी स्नातक पार्ट 2 परीक्षा के तहत 30 जुलाई को प्रथम पाली में बॉटनी, म्यूजिक, दूसरी पाली में विज्ञान और कला संकाय के विद्यार्थियों का गणित विषय लिया जाएगा. पार्ट टू के ऑनर विषय की परीक्षा 25 जुलाई को ही समाप्त हो चुकी है. लेकिन सहायक विषय की परीक्षा ली जा रही है जो कि 26 जुलाई से 4 अगस्त तक लिया जाना है. ऐसे में 5 अगस्त को विश्वविद्यालय सहायक विषय की परीक्षा ले सकता है. हालांकि अभी इसकी कोई  तारीख जारी नहीं की गई है.

पीएचडी कोर्स वर्क में नामांकन का  मिला मौका

पीएचडी कोर्स वर्क में नामांकन प्रक्रिया में 13 अगस्त तक मौका दिया गया. इसे लेकर वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की सभी पीजी हेड को पत्र जारी किया गया है. विवि छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रोफ़ेसर रणविजय कुमार ने बताया कि पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2020–21 में सफल छात्र–छात्राओं एवं नेट/जेआरएफ अभ्यर्थियों इंटरव्यू और आवश्यक प्रक्रिया विभाग 13 अगस्त तक हर हाल में पूरी कर लें.