logo-image

Bihar Politics: CM नीतीश की PM से मुलाकात पर रार, मांझी के बयान पर वार-पलटवार

सीएम नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री की मुलाकात को लेकर मांझी ने कहा कि इसके कई राजनीतिक मायने हैं. आने वाले समय में पता चल जाएगा.

Updated on: 11 Sep 2023, 02:09 PM

highlights

  • CM नीतीश की PM से मुलाकात पर रार
  • मांझी के बयान पर वार-पलटवार
  • RJD ने मांझी पर साधा निशाना
  • कांग्रेस बोली-मांझी के बोलने से फर्क नहीं पड़ता

Patna:

सीएम नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री की मुलाकात को लेकर मांझी ने कहा कि इसके कई राजनीतिक मायने हैं. आने वाले समय में पता चल जाएगा. इस बयान पर बिहार में सियासी घमासान मचा हुआ है. JDU, RJD और कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा तो बीजेपी ने भी पलटवार किया है. JDU MLC नीरज कुमार ने कहा कि माननीय जीतन राम मांझी फ्री हो गए हैं. दशरथ मांझी को भारत रत्न मिले उसके लिए उन्होंने कभी निवेदन नहीं किया. उनकी तो नंबर 2 से भेट होता है अमित शाह से और देश के आदरणीय राष्ट्रपति जिनको संसद भवन में उद्घाटन समारोह में इसलिए नहीं बुलाया गया क्योंकि वह दलित और आदिवासी हैं. देश के प्रथम नागरिक ने जब भोज का आमंत्रण मुख्यमंत्री को दिया तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने की इच्छा अमेरिका के राष्ट्रपति ने की. ये उन्हें समझ में नहीं आ रहा है.

RJD ने मांझी पर साधा निशाना

वहीं, मांझी के बयान पर राष्ट्रीय जनता दल के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि G20 की मीटिंग चल रही थी. कई राष्ट्रों के राष्ट्राध्यक्ष भारत पहुंचे थे. देश के सभी मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया था. महामहिम राष्ट्रपति के द्वारा रात्रिभोज के लिए. इसमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री गए. अब अमेरिका के राष्ट्रपति से नीतीश कुमार मिल रहे हैं तो वहां पर नरेंद्र मोदी भी खड़े थे. नीतीश कुमार तो अमेरिका के राष्ट्रपति से मुलाकात कर रहे थे ना के देश के प्रधानमंत्री से मिले. साथ ही साथ जीतन राम मांझी पर पलटवार करते हुए कहा कि वह अब व्याकुल हो गए हैं ये इंडिया गठबंधन जो बना है उसका सूत्रधार बिहार रहा है. ये सब मांझी जी समझते नहीं हैं. कुछ भी बोल देते हैं. इसी वजह से वह व्याकुल रखते हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में लगातार पैर पसार रहा है डेंगू, पटना और भागलपुर में सबसे ज्यादा मरीज

कांग्रेस बोली-मांझी के बोलने से फर्क नहीं पड़ता

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बयान पर कांग्रेस MLC समीर सिंह ने कहा कि जीतन राम मांझी कुछ भी बोल सकते हैं. उनकी बातों का हम वैल्यू नहीं देते हैं. ये देश के राष्ट्रपति के द्वारा आमंत्रण था. इस वजह से नीतीश कुमार गए थे और जहां तक हम नीतीश कुमार को जानते हैं वो कभी नरेंद्र मोदी के साथ नहीं जाएंगे. वो उनको हटाने के प्रयास में एकजुट हैं और नीतीश कुमार नहीं विपक्ष को एकजुट किया. मांझी जी कुछ भी बोलते रहे कोई फर्क नहीं पढ़ने वाला नहीं है.

मुलाकात के मायने ज़रूर: BJP

वहीं, इस सियासी बयानबाजी के बीच BJP विधायक पवन जसवाल ने कहा कि नीतीश कुमार पहले नरेंद्र मोदी से मुलाकात नहीं करते थे, लेकिन इस बार मुलाकात होने की है और उनके मुलाकात के बाद पंचायती राज विभाग ने बिहार को बहुत पैसा भी दिया है तो ऐसे में कहीं न कहीं मुलाकात के मायने ज़रूर हैं.