logo-image

Bihar Politics: RJD नेता ने वीरेंद्र सहवाग पर बोला हमला, कहा-पहले क्यों नहीं की मांग

RJD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बीजेपी और पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग पर जमकर हमला बोला है.

Updated on: 06 Sep 2023, 01:22 PM

highlights

  • नाम बदलने को लेकर सियासत जारी
  • RJD  के पू्र्व प्रदेश अध्यक्ष ने साधा निशाना
  • इंडिया गठबंधन से BJP के पेट में दर्द-अब्दुल बारी
  • 'वीरेंद्र सहवाग भी कर रहे हैं राजनीति'

Khagaria:

RJD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बीजेपी और पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने जी- 20 के डिनर निमंत्रण कार्ड पर प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया की जगह प्रेसिडेंट ऑफ भारत किए जाने पर कहा कि जब से इंडिया गठबंधन बना है, तब से बीजेपी नेताओं के पेट में दर्द होने लगा है. साथ ही उन्होंने कहा कि कल तक विदेशी धरती पर इंडिया, इंडिया कहते थे. आज हर जगह इंडिया के जगह भारत नाम करने की बात कह रहे हैं. सच तो यह है कि बीजेपी ने राजनीति के स्तर को गिरा दिया है. 

'वीरेंद्र सहवाग भी कर रहे हैं राजनीति'

वहीं, अब्दुल बारी सिद्दीकी ने पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वीरेंद्र सहवाग जब इंडियन टीम के लिए खेल रहे थे तो उस समय जर्सी में लिखे इंडिया को भारत करने की मांग क्यों नहीं किया. वीरेंद्र सहवाग भी राजनीति कर रहे हैं. वहीं, अब्दुल बारी सिद्दीकी से जब पत्रकारों ने तमिलनाडु CM के बेटे उदयनिधि स्टालिन का सनातन धर्म को लेकर दिए गए बयान पर सवाल पूछा तो, उन्होंने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है. मैने उदयनिधि के बयान को अभी तक सुना नहीं है.

यह भी पढ़ें : Bihar News: शिक्षा विभाग ने BPSC को लिखा पत्र, कहा - इन शिक्षकों को कार्य से जल्द किया जाए मुक्त

सहवाग ने वर्ल्ड कप के लिए BCCI से कर दी ये बड़ी डिमांड

आपको बता दें कि वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर लिख कर मांग की थी कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जर्सी पर 'इंडिया' की बजाय 'भारत' लिखा जाना चाहिए. आगे उन्होंने लिखा था कि, 'मेरा हमेशा से मानना रहा है कि नाम ऐसा होना चाहिए जो हममें गर्व पैदा करेगा. हम भारतीय हैं. इंडिया नाम अंग्रेजों का दिया हुआ है और हमारे मूल नाम 'भारत' को पाने में आधिकारिक तौर पर वापस पाने में लंबा समय लग गया है.'