logo-image

हाजीपुर में चिराग पासवान की सीट पर RJD का ग्रहण, LJPR के 2 नेता ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज है. एक बार लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) से भी पार्टी के दो प्रमुख कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद से ही बिहार के सियासी गलियारों में हलचल तेज है.

Updated on: 16 Apr 2024, 02:48 PM

highlights

  • चिराग पासवान के हाजीपुर में RJD का ग्रहण
  • LJPR के 2 नेता ने दिया इस्तीफा 
  • लोजपा (रा) के प्रदेश महासचिव ने दिया इस्तीफा

Patna:

Bihar Politics News: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज है. वहीं लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं का दूसरे दलों में आना-जाना जारी है. इस दौरान फिर एक बार लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) से भी पार्टी के दो प्रमुख कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद से ही बिहार के सियासी गलियारों में हलचल तेज है. बता दें कि लोजपा (रा) के प्रदेश महासचिव और महुआ विधानसभा क्षेत्र के चेहरा कला निवासी बलिराम सहनी ने इस्तीफा दे दिया है. इनके साथ ही एलजेपी (रा) के प्रमुख कार्यकर्ताओं में से एक और हाजीपुर निवासी अमर पासवान ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

यह भी पढ़ें: सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर किया पलटवार, कहा- 10 साल बाद जागे हैं क्या?

RJD में शामिल होने की घोषणा

आपको बता दें कि दोनों ने सोमवार को महुआ राजद विधायक डॉ. मुकेश रोशन से मुलाकात की और राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने की घोषणा की. वहीं पार्टी में दोनों का स्वागत करते हुए महुआ विधायक ने कहा कि, ''दोनों प्रमुख कार्यकर्ताओं ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के हाथों को मजबूती प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हुए हैं.''

पहले चरण का चुनाव प्रचार 17 अप्रैल को होगा  खत्म

इसके साथ ही आपको बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से पहले चरण में चार सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. वहीं दूसरे फेज 26 अप्रैल को पांच सीट, तीसरे फेज 7 मई को पांच सीट, चौथे फेज 13 मई को पांच सीट, पांचवें फेज 20 मई को पांच सीट, छठे फेज 25 मई को आठ सीट और सातवें चरण में आठ सीटों पर वोटिंग होगी.

चिराग पासवान के खाते में आईं ये 5 सीटें

आपको बता दें कि चिराग पासवान को इस बार 5 लोकसभा सीटें मिली हैं, जिनमें वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई शामिल हैं. हालांकि, इन पांचों सीटों से पशुपति पारस की पार्टी के नेता सांसद हैं. दरअसल, राम विलास पासवान के निधन के बाद एलजेपी में फूट पड़ गई है. पार्टी में फूट के बाद एलजेपी दो गुटों में बंट गई, जिनमें एक गुट के मुखिया पशुपति पारस हैं और दूसरे गुट के मुखिया चिराग पासवान हैं. बता दें कि चिराग पासवान खुद जमुई से सांसद हैं, वहीं अगर एलजेपी के अन्य सांसदों की बात करें तो हाजीपुर सीट से पशुपति पारस, खगड़िया से महबूब अली कैसर, वैशाली से वीना देवी और समस्तीपुर से प्रिंस राज राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद हैं.