logo-image

पूर्णिया में पप्पू यादव के खिलाफ प्रचार कर सकते हैं राहुल गांधी! RJD ने Congress से की ये अपील

बिहार में बढ़ते सियासी बयानबाजी के बीच पूर्णिया हॉट लोकसभा सीट बना हुआ है. इसका एक मात्र कारण पप्पू यादव है. बता दें कि पप्पू यादव द्वारा निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन वापस नहीं लेने के बाद अब लालू यादव की पार्टी राजद ने नई चाल चली है.

Updated on: 09 Apr 2024, 01:46 PM

highlights

  • पूर्णिया में पप्पू यादव के खिलाफ प्रचार करेंगे राहुल गांधी
  • RJD ने कांग्रेस से तेजस्वी संग रैली कराने की रखी मांग 
  • JDU से RJD में शामिल हुई थीं बीमा भारती

 

 

 

Patna:

Bihar Politics News: बिहार में बढ़ते सियासी बयानबाजी के बीच पूर्णिया हॉट लोकसभा सीट बना हुआ है. इसका एक मात्र कारण पप्पू यादव है. बता दें कि पप्पू यादव द्वारा निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन वापस नहीं लेने के बाद अब लालू यादव की पार्टी राजद ने नई चाल चली है. वहीं, खबर आ रही है कि राहुल गांधी पूर्णिया में तेजस्वी यादव के साथ पप्पू यादव के खिलाफ संयुक्त चुनावी रैली कर सकते हैं. आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसके लिए कांग्रेस को लालू यादव की पार्टी राजद की ओर से पूर्णिया में तेजस्वी यादव के साथ रैली आयोजित करने का अनुरोध मिला है. पएक रणनीति के तहत राजद ने कांग्रेस आलाकमान से यह मांग तब की है जब पीपीयू यादव ने अपना नामांकन वापस लेने से इनकार कर दिया (8 अप्रैल नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख है).

यह भी पढ़ें: सम्राट चौधरी के बयान पर रोहिणी ने दिया जवाब, कहा- फर्जी डिग्री वाले हैं, फ्रॉड लोग हैं

पूर्णिया में राहुल-तेजस्वी की रैली करवाना चाहती है RJD

आपको बता दें कि राजद ने पूर्णिया में इंदी गठबंधन की मेगा रैली आयोजित करने को कहा है. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि यह अनुरोध राजद के शीर्ष नेतृत्व की ओर से आया है, जहां इंडी गठबंधन के सीट शेयरिंग फॉर्मूले में पूर्णिया सीट राजद के खाते में गई थी, वहीं कांग्रेस यह सीट पप्पू यादव के लिए चाहती थी क्योंकि उन्होंने 20 मार्च को अपनी पार्टी के कांग्रेस में विलय की घोषणा की थी.
 
वहीं आपको बता दें कि इस सीट को लेकर कांग्रेस ने कई बार राजद से बात की थी लेकिन लालू यादव के दबाव के आगे कांग्रेस को झुकना पड़ा. बता दें कि सीट बंटवारे की घोषणा से पहले ही लालू यादव ने बीमा भारती को पूर्णिया से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का सिंबल दे दिया था.

JDU से RJD में शामिल हुई थीं बीमा भारती

आपको बता दें कि बीमा भारती पहले नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में थीं और पूर्णिया की रूपौली विधानसभा सीट से विधायक थीं. वहीं लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद बीमा भारती ने जेडीयू के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया और राजद में शामिल हो गईं, जिसके बाद लालू यादव ने तुरंत उन्हें पूर्णिया से लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार घोषित कर दिया.

कांग्रेस पप्पू यादव पर कर सकती है कार्रवाई 

इसके अलावा आपको बता दें कि कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर पप्पू यादव ने 4 अप्रैल को पूर्णिया से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया था और लालू यादव के सामने झुकने को तैयार नहीं थे. वहीं पप्पू यादव ने नॉमिनेशन के बाद भी कहा था कि, ''उन्हें राहुल गांधी और बहन प्रियंका गाड़ी का आशीर्वाद प्राप्त है.'' अब पप्पू यादव के चुनाव मैदान में उतरने से मुश्किल में फंसी कांग्रेस उन्हें निलंबित करने पर विचार कर रही है. हालांकि सूत्रों ने आजतक को बताया कि विकल्प तलाशे जा रहे हैं, लेकिन तकनीकी तौर पर पप्पू यादव पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं और न ही उन्होंने पार्टी की सदस्यता लेने की कोई औपचारिकता पूरी की है.