logo-image

Sushil Kumar Modi Cancer: कैंसर से जूझ रहे BJP नेता सुशील मोदी, एक्स पर दर्द शेयर करते हुए दी जानकारी

बिहार में बढ़ते सियासी घमासान के बीच बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के ट्वीट ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है. दरअसल, इस लोकसभा चुनाव में सुशील कुमार मोदी मदद के नाम पर कुछ नहीं कर पाएंगे क्योंकि वह पिछले छह महीने से कैंसर से पीड़ित हैं.

Updated on: 03 Apr 2024, 01:22 PM

highlights

  • सुशील कुमार मोदी को हुआ कैंसर
  • एक्स पर दर्द शेयर करते हुए दी जानकारी 
  • लिखा- "PM को सब बता दिया है"

Patna:

Sushil Kumar Modi News: बिहार में बढ़ते सियासी घमासान के बीच बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के ट्वीट ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है. दरअसल, इस लोकसभा चुनाव में सुशील कुमार मोदी मदद के नाम पर कुछ नहीं कर पाएंगे क्योंकि वह पिछले छह महीने से कैंसर से पीड़ित हैं. बुधवार (03 अप्रैल) को इसकी जानकारी खुद सुशील मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी. आपको बता दें कि सुशील कुमार मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि, ''पिछले 6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं. अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है. लोकसभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊंगा. PM को सब कुछ बता दिया है. देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित.'' 

सुशील मोदी चारों सदनों के रह चुके हैं सदस्य

आपको बता दें कि सुशील कुमार मोदी बिहार के उपमुख्यमंत्री के अलावा राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. हालांकि इस साल उन्हें राज्यसभा नहीं भेजा गया. इसके अलावा वह पार्टी में कई पदों पर रह चुके हैं. बता दें कि अपने 33 साल के सार्वजनिक जीवन में वह राज्यसभा, लोकसभा, विधान परिषद और विधान सभा समेत चारों सदनों के सदस्य रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने पांच साल तक विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी भी निभाई है.

वहीं आपको बता दें कि सुशील कुमार मोदी बिहार में उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री भी रह चुके हैं. वित्त मंत्री रहते हुए उन्हें राज्यों के वित्त मंत्रियों की प्राधिकृत समिति का अध्यक्ष बनाया गया. इसके अलावा जेपी आंदोलन में सक्रिय रहने और आपातकाल के दौरान 19 महीने जेल में रहने के बाद जब वह मुख्यधारा की राजनीति में आए तो लगातार 15 साल तक विधायक रहे. वहीं वह 9 वर्षों तक विधान परिषद के सदस्य रहे हैं और लोकसभा में भागलपुर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. राज्यसभा का सदस्य बनने के बाद वह सदन की कानून एवं न्याय समिति के अध्यक्ष रहे.

यह भी पढ़ें: भागलपुर से नेहा शर्मा को नहीं मिला मौका, कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे ये नेता

'...और अब जाकर लोगों को बताई अपनी बीमारी' - सुशील कुमार मोदी 

इसके साथ ही आपको बता दें कि सुशील कुमार मोदी ने अपने पोस्ट में साफ लिखा है कि, वह छह महीने से कैंसर से पीड़ित हैं लेकिन अब उन्होंने अपनी बीमारी के बारे में लोगों को जानकारी दी है. इसकी वजह साफ है कि लोकसभा चुनाव हैं और वह बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं इसलिए उन्हें पार्टी के लिए चुनाव प्रचार या अन्य कार्यक्रमों में जाना होगा, ऐसे में उन्होंने लिखा कि अब समय आ गया है बताने के लिए वह लोकसभा चुनाव में कुछ नहीं कर पाएंगे.